Tata Group के 4 छुपारुस्तम स्टॉक, जो अमीर बना देंगे, एक शेयर पर 1500 प्रतिशत रिटर्न

5/5 - (1 vote)

एक तरफ जहां (Tata Group) टाटा ग्रुप की कंपनियों के स्टॉक अपने निवेश को को तगड़ा रिटर्न दे रहे हैं वहीं कुछ और टाटा ग्रुप की सहायक कंपनियां भी हैं जो निवेशको को कम समय में मालामाल बना रही है। वैसे तो हम ज्यादातर देखते हैं अदानी ग्रुप ही टाटा ग्रुप को एक तगड़ी टक्कर दे रही है। जिसकी अहम वजह है कि दोनों कंपनी इंटरनेशनल लेवल पर कारोबार करती है।

लेकिन टाटा ग्रुप की कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जो शेयर बाजार में अच्छा प्रदर्शन दिखा रही है। और अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न उन स्टॉक के मुकाबले में दे रही है। तो चलिए उन स्टॉक के बारे में विस्तार से जानते हैं कौन-कौन से वह स्टॉक है और उनकी कंपनियों का बिजनेस क्या-क्या है।

Tata Group की सहायक है यह कम्पनियां

ज्यादातर मार्केट एक्सपर्ट में टाटा ग्रुप की टाटा मोटर्स, टाटा स्टील या फिर टाटा कंज्यूमर के स्टॉक को खरीदने की सलाह देते है। लेकिन इस बार एक्सपर्ट इन कंपनियों के स्टॉक खरीदने की सलाह दे रहे है। जो टाटा ग्रुप की सहायक कंपनी मानी जाती है।

यह कम्पनियां अलग-अलग बिजनेस चला रही है और शेयर होल्डिंग, फाइनेंस तथा फंडामेंटल वैल्यू के मामले में टाटा स्टील, टाटा पावर और टाटा मोटर जैसी बड़ी कम्पनियों के बराबर मजबूत भी नजर आ रही है। तो चलिए, उन कंपनी के बिजनेस और स्टॉक प्रदर्शन पर नजर डालते हैं।

Automotive Stampings & Assemblies

ऑटोमोटिव स्टांपिंग और असेंबली (Automotive Stampings & Assemblies) टाटा ग्रुप की जानी मानी एक बड़ी कंपनी है। इस कंपनी ने अभी तक अपने निवेशकों को 1500 प्रतिशत तक का तगड़ा रिटर्न दिया है। साल 2018 में इस कंपनी के स्टॉक की कीमत मात्र 58 रूपये की थी जो अब बढ़कर 400 रूपये के करीब हो चुकी है।

Nelco Ltd

नेल्को लिमिटेड, इस कंपनी ने पिछले 5 साल में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इसके साथ ही कंपनी पिछले 6 महीने में भी ताबड़तोड़ रिटर्न निवेशकों को दे चुकी है। शेयर मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि इस कंपनी के स्टॉक की खरीदारी से आगे चलकर अच्छा रिटर्न कमाया जा सकता हैं।

नेल्को लिमिटेड कंपनी टाटा ग्रुप की एक प्रमुख कंपनी के अंतर्गत आती है, इस कंपनी के एक शेयर की कीमत 724 रूपये है। मार्केट गुरु का मानना है कि आने वाले 3 महीने में इस कंपनी के शेयर की कीमत 800 रूपये से ऊपर देखने के लिए मिल सकती है।

Tinplate Company of India Ltd

मार्केट एक्सपर्ट अनुसार टाटा ग्रुप की Tinplate Company of India Ltd कंपनी पर भी निवेशकों को नजर रखनी चाहिए। पिछले कुछ दिनों इस कंपनी के स्टॉक में काफी अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है। मार्केट के कई गुरु का मानना का है कि इस कंपनी के स्टॉक का भविष्य बहुत अच्छा है पिछले 6 महीने में इस कंपनी के स्टॉक में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है और पिछले 5 साल में इस स्टॉक ने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है।

Automobile Corporation of Goa Ltd

ऑटोमोबाइल कॉरपोरेशन ऑफ गोवा लिमिटेड पिछले 6 महीने में 80 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न अपने निवेशक को दे चुकी है। निवेशकों को यह स्टॉक भविष्य के लिए अच्छा ऑप्शन नजर आ रहा है जिसमें लॉन्ग टर्म के लिए मुनाफे की उम्मीद की जा रही है। इस कंपनी की स्थापना टाटा ग्रुप ने ही की थी।

यह भी पढ़ें– Suzlon Energy से आगे निकलेगा मात्र 20 रूपये से कम का यह शेयर? जाने स्टॉक का नाम

Disclaimer

ब्लॉगराइड ब्लॉग यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से एकत्रित करता है। किसी भी स्टॉक में निवेश से पहले अपने फाइनेंशियल सलाहकार से सलाह जरूर लें और उससे ज्यादा जरूरी यह है कि आप सोच समझकर शेयर मार्केट में निवेश करें। ऐसी ही और दिलचस्प जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े, हमारा व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें हमारे फेसबुक पेज से जुड़े।

Leave a Comment