Adani Group Shares: इस ऐलान से फिर उछले अडानी ग्रुप के सभी शेयर, तगड़ा रिटर्न

Adani Group Shares: अडानी ग्रुप के सभी शेयरों में सोमवार को तगड़ी तेजी देखने को मिली है. कंपनी के टेलिकॉम सेक्टर में उतरने के ऐलान के बाद से ही अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर ट्रेडिंग शुरू होते ही ऊपर की तरफ उछले. लेकिन सबसे अधिक उछाल अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के शेयर में देखने को मिली. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर 15.77 प्रतिशत बढ़कर ₹2,224 के पार पहुंच गए है.

अडानी टोटल गैस शेयर 52 सप्ताह के हाई पर

दूसरी और, अडानी टोटल गैस के शेयर में 9 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है. अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas Share) बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर अपने 52 सप्ताह के हाई ₹2,775.85 पर पहुंच गए है.

यह भी पढ़े

Multibagger Stock: 1 लाख बन गए 13 लाख, इस मल्टीबैगर स्टॉक ने बनाया मालामाल

शेयर मार्केट में लिस्टेड अडानी ग्रुप की दूसरी कंपनियों के शेयर काफी अच्छा उछले. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर आज अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) के शेयर में 6 प्रतिशत की तेजी देखी गई. ये स्टॉक बढ़कर ₹2,697.40 हो गया और ₹121.10 की बढ़त के साथ ये शेयर ₹2,667 पर कारोबार करके बंद हुआ. अडानी विल्मर के शेयर (Adani Wilmar Share) 5 प्रतिशत की तेजी के साथ ₹617 के पार पहुंच गए और ₹29.40 की बढ़त के साथ कारोबार करके बंद हुए.

Adani Group Shares
Adani Group Shares

Adani Power Share भी उछला

Adani Group Shares: अडानी पावर के शेयर (Adani Power Share) में भी 5 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है. अडानी पावर के शेयर ₹13.55 की बढ़ोतरी के साथ ₹285.10 पर बंद हुए. साथ ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर अडानी पोर्ट्स के शेयर (Adani Ports Share) 2 प्रतिशत की तेजी के साथ ₹722 पर बंद हुए.

टेलिकॉम सेक्टर में उतरने की तैयारी

खबरों के मुताबिक Adani Group 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में उतरने वाला है. जिसका असर शेयर मार्केट पर देखने को मिला. भारती एयरटेल के शेयर (Airtel Share) शुरुआती ट्रेडिंग में ही 5 प्रतिशत तक गिर गए और मार्केट बंद होने तक रिकवर नही हो सके.

ग्राहकों को नही मिलेगी 5G सर्विस

अडानी ग्रुप ने एक बयान में इस बात को साफ कर दिया है कि वो कस्टमर्स को 5G सर्विस नही देगी, क्योंकि कंपनी को 5G स्पेक्ट्रम अपने कारोबार के लिए चाहिए. इसलिए उन्होंने इस बार की बिड प्रोसेस में हिस्सा लिया है. कंपनी को अपने एयरपोर्ट और पोर्ट पर साइबर सिक्योरिटी और इत्यादि कारोबार के लिए हाई-क्वालिटी और स्पीड वाले इंटरनेट की जरूरत है.

यह भी पढ़े

Multibagger Penny Stock: 38 पैसे से 80 रूपये पर पहुंचा यह शेयर, 1 लाख बन गए 2 करोड़, तगड़ा रिटर्न

Leave a Comment