Adani Wilmar: इस कंपनी ने 45 दिन में दोगुना किया पैसा, निवेशक मालामाल

Personal Finance

अडानी विल्मर रिटर्न: अडानी विल्मर की लिस्टिंग निराशाजनक रही थी, लेकिन इसके बाद इस शेयर ने पीछे मुड़कर नही देखा है. 8 फरवरी को Adani Wilmar Share करीब 4 फीसदी की छूट पर लिस्ट हुआ था. जिसके बाद शुरुआती 3 दिनो में 60 फीसदी से ज्यादा शेयर चढ़ गया था. हालांकि बीच में इस स्टॉक में थोड़ी गिरावट भी देखने को मिली थी.

लिस्टिंग के बाद से स्टॉक में जोरदार तेजी

अडानी विल्मर शेयर ने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न कमाकर दिया है. देखा जाए तो करीब डेढ़ महीने में ही Adani Wilmar Share Price डबल से ज्यादा हो गए है.

दरअसल, शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद भी अडानी ग्रुप की इस कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. सोमवार को भी अडानी विल्मर शेयर में 10 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा. अडानी विल्मर स्टॉक सोमवार को 424.90 रूपये पर खुला और कारोबार के अंत में 10 प्रतिशत ऊपर चढ़कर 461.15 रूपये पर बंद हुआ.

अडानी विल्मर के शेयर ने दिया दमदार रिटर्न

पिछले एक महीने में इस शेयर ने 20 फीसदी का रिटर्न दिया है. ओवर आल देखा जाए तो लिस्टिंग से लेकर अब तक Adani Wilmar Share की कीमत दोगुनी हो चुकी है. अडानी विल्मर शेयर की एनएसई (NSE) पर लिस्टिंग करीब 227 रूपये में हुई थी जो अब बढ़कर 461 रूपये हो गई है.

अडानी ग्रुप की अडानी विल्मर में हिस्सेदारी

अडानी विल्मर कंपनी में बिजनेसमैन गौतम अडानी के अडानी ग्रुप (Adani Group) की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी है, बाकी हिस्सेदारी सिंगापुर के विल्मर ग्रुप के पास है. जानकारी के लिए बता दे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड अडानी ग्रुप की यह 7वी कंपनी है.

Adani Wilmar कंपनी का कारोबार

यह कंपनी फॉर्च्यून ब्रांड नाम से खाद्य तेल बेचती है. इसके अलावा कंपनी आटा, चावल, चीनी जैसे खाद्य पदार्थों का भी कारोबार करती है. साथ ही कंपनी के पोर्टफोलियो में साबुन, हैंडवॉश और हैंड सैनिटाइजर इत्यादि जैसे उत्पाद भी शामिल है. देखा जाए तो अडानी विल्मर कंपनी भारतीय बाजार की सबसे बड़ी FMCG कंपनियों में से एक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.