Adani Wilmar Share Price Target and Business Analysis [2022]

आज हम बात करेंगे Adani Wilmar Share Price आने वाले सालों 2022, 2023, 2025 और 2030 तक कैसा प्रदर्शन दिखाने की क्षमता रखते है उसके बारे में जानेंगे साथ ही एफएमसीजी सेक्टर से जुड़ी इस कंपनी का बिजनेस प्रदर्शन कैसा हो सकता है उसको भी एनालिसिस करेंगे

जिस तरह से Adani Wilmar कंपनी अपने बिजनेस सेगमेंट में अपने ब्रांड को मजबूत करते हुए नजर आ रही है, इससे हर बड़े निवेशक को भविष्य के लिहाज से इन कंपनी के बिजनेस और स्टॉक में काफी अच्छी ग्रोथ दिखाने की उम्मीद नजर आ रही है.

आज हम Adani Wilmar के कारोबार की पूरी जानकारी का विश्लेषण करने के साथ-साथ कंपनी के भविष्य की संभावनाओं पर भी गौर करेंगे, इससे हमें अंदाजा हो जाएगा कि आने वाले समय में Adani Wilmar Share Price Target कितने रूपये को हिट कर सकता है. आइए विस्तार से विश्लेषण करते है –

Adani Wilmar Share Price Target

Adani Wilmar Share Price Target 2022

Adani Group की कंपनी और एफएमसीजी सेक्टर से जुड़ी Adani Wilmar कंपनी ने अपने दमदार ब्रांड की वजह से शेयर मार्केट में लिस्ट होते ही शेयरधारकों को काफी अच्छा रिटर्न दिया है.

Adani Wilmar भारत में खाद्य तेल में अग्रणी कंपनियों में से एक है, जहां कंपनी के पास फॉर्च्यून जैसे मजबूत ब्रांड है. खाद्य तेल व्यवसाय खंड से, अदानी विल्मर को 64 प्रतिशत से अधिक आते है.

पिछले कुछ समय से कंपनी के ब्रांड के काफी मजबूत होने के साथ-साथ यह राजस्व और लाभ में भी काफी अच्छी बढ़त दिखाने में सफल रही है, जिससे आने वाले समय में Adani Wilmar Share की कीमत में भी अच्छी बढ़त देखने को मिल सकती है.

बिजनेस में अच्छी बढ़ोतरी को देखते हुए, Adani Wilmar Share Price Target 2022 तक अच्छी छलांग के साथ पहला टारगेट ₹380 तक होने का अनुमान लगा सकते है और इस टारगेट के हिट होते ही दूसरा टारगेट ₹395 तक होने की उम्मीद कर सकते है.

Tata Motors Share Price Target 2022, 2023 and 2025

Adani Wilmar Share Price Target 2023

Adani Wilmar कंपनी FMCG Sector में खाद्य तेल का एक मजबूत ब्रांड होने के अलावा, कई अलग-अलग उत्पाद खंडों में भी फैली हुई है और साथ ही कंपनी समय-समय पर लगातार नए नए उत्पादों को बाजार में लॉन्च कर रही है.

वैसे तो अडानी विल्मर पहले से ही एक प्रसिद्ध ब्रांड है, पर आने वाले समय में भी नए उत्पाद खंड में एक अच्छी बाजार हिस्सेदारी पर आसानी से कब्जा करने की क्षमता इस कंपनी में दिखाई दे रही है.

धीरे-धीरे जैसे ही Adani Wilmar के हर प्रोडक्ट सेगमेंट में मार्केट शेयर बढ़ता हुआ दिखाई देगा, कंपनी के बिजनेस में भी अच्छी ग्रोथ देखने को मिलने वाली है.

प्रत्येक उत्पाद खंड में बढ़ती वृद्धि को देखते हुए, Adani Wilmar Share आपको अच्छा रिटर्न देगा ऐसी उम्मीद करनी चाहिए, साथ ही पहला टारगेट ₹425 तक होने की उम्मीद करनी चाहिए उसके बाद दूसरा टारगेट ₹450 तक होने का अनुमान लगा सकते है.

Tata Power Share Price Target 2022

Adani Wilmar Share Price Target 2025

Adani Wilmar का वितरण नेटवर्क पूरे भारत में बहुत मजबूत देखा जाता है, जहां आज कंपनी के 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों में 5500 से अधिक वितरक नेटवर्क है.

इन वितरकों की मदद से Adani Wilmar कंपनी भारत भर में 16 लाख से अधिक खुदरा दुकानों को अपना उत्पाद प्रदान करती है. प्रबंधन की पूरी योजना है कि आने वाले दिनों में इसका वितरण नेटवर्क भारत के हर छोटे-बड़े शहरों तक पहुंचे.

इसके साथ ही कंपनी भारत के साथ-साथ बाहरी देशों में भी अपने उत्पादों के निर्यात पर काफी ध्यान देती दिख रही है, Adani Wilmar अब तक लगभग 50 देशों में अपने उत्पादों का निर्यात कर रही है. कंपनी के बढ़ते नेटवर्क और मजबूत ब्रांड की वजह से आने वाले दिनों में भी मार्केट शेयर काफी तेजी के साथ छलांग लगा सकते है.

बढ़ते व्यापार नेटवर्क के कारण, Adani Wilmar Share Price Target 2025 तक पहला टारगेट ₹590 तक होने का अनुमान लगा सकते है और फिर आप दूसरा टारगेट ₹610 तक होने की उम्मीद कर सकते है.

Best 5 Stock to Invest in 2022

Adani Wilmar Share Price Target 2030

भारत के (FMCG सेक्टर) के ज्यादातर प्रोडक्ट्स पर नजर डालें तो पैकेज्ड या ब्रांडेड प्रोडक्ट्स का बाजार दूसरे बेचे जाने वाले देशों के मुकाबले काफी कम है. अधिकांश खाद्य उत्पादों को देखते हुए अभी भी बड़ी मात्रा में उत्पाद असंगठित क्षेत्र से आते है.

इससे आने वाले समय में Adani Wilmar जैसी ब्रांडेड उत्पाद कंपनियों के कारोबार में अच्छी बढ़त दिखाने का बड़ा मौका हो सकता है.

एक्सपर्ट्स का अनुमान है कि आने वाले समय में ब्रांडेड उत्पादों का बाजार लगभग 10 प्रतिशत सीएजीआर (CAGR) की बढ़ोतरी दिखाने वाला है, अगर बिजनेस की ग्रोथ इसी तरह जारी रहती है तो Adani Wilmar बिजनेस में अच्छी बढ़ोतरी के साथ अच्छा प्रदर्शन करने वाली कामयाब कंपनी होगी और इसके साथ ही Adani Wilmar Share Price में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिल सकता है.

लंबे समय में कंपनी के बढ़ते अवसर के कारण Adani Wilmar Share Price 2030 तक पहला टारगेट ₹1650 के आसपास होने की संभावना कर सकते है.

Adani Wilmar Share का भविष्य

• Adani Wilmar के बिजनेस को भविष्य के लिहाज से देखें तो इस बिजनेस सेगमेंट में ग्रोथ की काफी संभावनाएं है.

• जैसे-जैसे लोग धीरे-धीरे ब्रांडेड उत्पादों की ओर बढ़ रहे है, वहीं Adani Wilmar के पास पहले से ही एक मजबूत ब्रांड है और इसके लाभ निश्चित रूप से भविष्य में कंपनी को दिखाई देंगे.

• Adani Wilmar का बिजनेस मौलिक रूप से काफी मजबूत होने के साथ ही कंपनी का प्रबंधन भी काफी मजबूत नजर आता है.

Adani Wilmar Share में जोखिम

• Adani Wilmar कंपनी के कारोबार में सबसे बड़े जोखिम को देखे तो करीब 60 प्रतिशत कच्चा माल आयात पर निर्भर है, जिससे कंपनी के कारोबार में हमेशा सप्लाई चेन का खतरा बना रहता है साथ ही ऊपर से नीचे तक विदेशी मुद्रा का भी बुरा असर पड़ता है.

• दूसरा जोखिम देखे तो अडानी विल्मर कंपनी के पैकेज सेगमेंट में कई बड़े Competitors Brands है, जिससे कंपनी को नए सेगमेंट में अपने ब्रांड को मजबूत करने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

HFCL Share Price Target 2022

Leave a Comment