Bharat Forge Share: इस स्टॉक से तगड़े रिटर्न का अनुमान, जाने एक्सपर्ट की राय

Personal Finance

Bharat Forge Share Price: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण, दुनिया भर में रक्षा क्षेत्र पर खर्च बढ़ने की उम्मीद है. इसलिए कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले Defense Sector Stock में इन्वेस्ट करना फायदे का सौदा हो सकता है.

जानकारों के मुताबिक Bharat Forge Share एक ऐसा स्टॉक है, जिसे अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने पर विचार किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि Bharat Forge की रेलवे निर्माण और खनन क्षेत्रों में भी उपस्थिति है, जहां भारत सरकार की बुनियादी ढांचे पर खर्च बढ़ाने की नीति लंबे समय में इसका लाभ उठा सकती है.

ब्रोकरेज फर्म की सलाह

च्वाइस ब्रोकिंग (Choice Broking) के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया ने निवेशकों को ‘गिरावट पर खरीदारी’ की रणनीति अपनाने की सलाह दी और कहा “Bharat Forge के शेयर चार्ट सकारात्मक दिख रहे है”. हालांकि देखे तो आज स्टॉक में थोड़ी तेजी आई है.

ऐसे में निवेशकों को इसमें कुछ मुनाफावसूली का इंतजार करना चाहिए और थोड़ी गिरावट आने पर खरीदारी करनी चाहिए. ”उन्होंने कहा कि Bharat Forge Share निकट भविष्य में ₹700 से ₹725 के दायरे में जा सकते है और यह ₹645 के स्टॉप लॉस के साथ खरीदा जा सकता है.

क्या कहा मोतीलाल ओसवाल ने?

मोतीलाल ओसवाल की एक रिपोर्ट के मुताबिक Bharat Forge Share अगले एक साल में ₹850 के टारगेट को हिट कर सकते है, जो इसकी मौजूदा कीमत से करीब 25 से 30 फीसदी ज्यादा है.

भारत फोर्ज शेयर की कीमत

Bharat Forge Stock 17 मार्च की दोपहर करीब 2:30 बजे तक 0.90 प्रतिशत की उछाल के साथ 681 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे. पिछले 5 दिनों में इस शेयर में 6.67% की तेजी आई है.

हालांकि स्टॉक में साल 2022 की शुरुआत से अब तक 4 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है, जबकि पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 15 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

Bharat Forge Share में लॉन्ग टर्म करे इन्वेस्ट

वही प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज (Profitmart Securities) के अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “रूस-यूक्रेन संकट के बाद एक नए वैश्विक आदेश की उम्मीद है और दुनिया भर में रक्षा खर्च बढ़ने की उम्मीद है.

इसलिए, Bharat Forge जैसी कंपनियों को इस नए मंथन के बारे में पता होना चाहिए. इसके अलावा कंपनी की मौजूदगी रेलवे, मैन्युफैक्चरिंग, एनर्जी और माइनिंग सेक्टर मे भी है.

जैसा कि भारत सरकार ने अपने बजट 2022 में इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर पर जोर देने की घोषणा की है. सरकार के इस फोकस से कंपनी को भी फायदा होने की उम्मीद है.

हालांकि, इन सबका कंपनी के बैलेंस शीट पर असर देखने में अभी वक्त लगेगा. इसलिए निवेशकों को मध्यम से लंबी अवधि को ध्यान में रखते हुए इस स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में जोड़ने पर विचार करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.