FACEBOOK PAGE FOLLOW US
WHATSAPP CHANNEL FOLLOW
TELEGRAM CHANNEL JOIN NOW

Business Idea 2023: मात्र 50 हज़ार रूपये का निवेश करके कमाये 2000 रूपये डेली, डिमांड बहुत हैं

Rate this post

Business Idea : अगर आप एक आसान बिजनेस की तलाश में हैं जिसको आप कम निवेश में शुरू कर सकें और उससे तगड़ा मुनाफा कमा सकें तो आज हम आपके साथ एक ऐसे ही धमाकेदार बिजनेस की जानकारी शेयर कर रहे हैं। जो कम निवेशक के बावजूद आपकी मोटी कमाई कराने में मदद करने वाला हो सकता हैं।

कैसा हैं यह Business Idea

जिस बिजनेस की हम बात कर रहे हैं वह है 9 से 99 के स्टोर का बिजनेस। इस बारे में तो आप जानते ही होंगे, अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं कि इस स्टोर में 9 रुपये से लेकर 99 रुपये तक का सामान मिलता हैं।

इस बिजनेस को आप एक छोटे से कमरे से भी शुरू कर सकते हैं। यह व्यवसाय हमारे देश के बड़े शहरों में बहुत सफलतापूर्वक चल भी रहा हैं। कई लोगों ने इसे छोटे स्तर से शुरू करके इसे बड़े ब्रांड्स में तब्दील किया और आज की तारीख में मॉल्स में अपने शोरूम खोल लिए हैं।

इस बिजनेस को आप मात्र 50 हज़ार रुपये के निवेश के साथ भी शुरू कर सकते हैं। देखा जाए तो थोक बाजार से 9 रूपये की कीमत का सामान 4 से 5 रूपये तक मिल जाता हैं यानि 50 प्रतिशत का तगड़ा मार्जिन?

यह भी पढ़ेंBusiness Idea: मात्र 50 हज़ार से शुरू करें यह खूब चलने वाला बिजनेस, कमाई 1 लाख महीना

व्यापार की आपूर्ति कहाँ से प्राप्त करें

अगर आप अच्छे दामों पर सामान खरीदना चाहते हैं, तो आप थोक बाजार से ऑनलाइन भी सामान खरीद सकते हैं, हालांकि अच्छे दामों पर सामान लेने के लिए आपको दिल्ली में एक सप्ताह रुकना चाहिए। दिल्ली में ऐसी हजारों दुकानें हैं जहां से आप अपने शहर की जरूरत के हिसाब से सामान खरीद सकते हैं। आप अपने शहर, गांव या कॉलोनी में अपनी पसंद की चीजों को प्राथमिकता दे सकते हैं। आप यहां से प्रदर्शित एकल आइटम भी खरीद सकते हैं।

9 से 99 स्टोर स्पेस

व्यवसाय के शुरुआती दिनों में आपको दुकान की आवश्यकता नहीं होती है। इसकी शुरुआत आप घर के एक कमरे से कर सकते हैं। आप अपने शहर की कॉलोनी में जा सकते हैं और इन सामानों को प्रदर्शित करने के लिए एक डिस्प्ले लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंSmall Business Idea: सिर्फ 10 हज़ार से बिजनेस शुरू करके 20 हज़ार रुपये महीना कमाये, बिना दुकान किये

आप सप्ताह में अलग-अलग दिन कॉलोनियों में स्टोर खोल सकते हैं। अगर आपके पास समय कम है तो आप इसे हफ्ते में दो दिन भी कर सकते हैं। इन उत्पादों की कीमत काफी सस्ती है और इसलिए लोग इन्हें खरीदने के इच्छुक हैं।

इसमें बहुत मुनाफा है इस बिजनेस से आप डबल तक का मुनाफा कमा सकते हैं, सामान छोटा और सस्ता होता है इसलिए लोग मोल भाव बिल्कुल भी नहीं करते हैं. अगर आपने अपने स्टोर के लिए सामान का सही चुनाव किया तो इसमें फायदा ही फायदा है.

यह भी पढ़ेंBusiness Idea 2023: बेरोजगारी से परेशान हो तो यह बिजनेस आपकी किस्मत बदल देगा

Leave a Comment