Business idea earn 50000 month by printing tshirt at Home

Business Idea: मशीन लगाओ और नोट छापो, 50000 महीना कमाओ घर बैठे

Business Ideas

हम आपके लिए लाए है एक ऐसा हाई डिमांड बिज़नेस आईडिया (Business Idea) जिसे शुरू करके आप महीने के हजारों रुपये कमा सकते है. इस बिज़नेस को आप घर से भी शुरू कर सकते है. आज के समय में यह बिज़नेस काफी ज्यादा ट्रेंड में है, और इसकी डिमांड इतनी है कि आप माल बनाते बनाते और बेचते बेचते थक जाओगे.

जिस बिज़नेस की हम बात कर रहे है वो है टी शर्ट प्रिंटिंग बिज़नेस, वैसे तो मार्केट में बहुत सारी बड़ी कंपनियां है जो इस कारोबार को करती है पर आप अलग स्किल और नए आईडिया के साथ इस बिज़नेस को करते है तो यकीनन आप इस Business Idea से ढेर सारा पैसा कमा सकते हो. तो चलिए विस्तार से जानेंगे कि इस व्यापार का भविष्य क्या है? टी शर्ट प्रिंटिंग का बिज़नेस कैसे शुरू करें? और कितने रुपये निवेश करके इस व्यापार की शुरुआत की जा सकती है–

टी शर्ट प्रिंटिंग बिज़नेस का फीचर

आज के समय में प्रिंटिंग टी शर्ट का बहुत ज्यादा क्रेज़ है और अधिकतर युवा टी शर्ट ही पहनना पसंद करते है. ऐसे में अगर आप सही दाम में अच्छे कपड़े की टी शर्ट प्रिंट करके मार्केट में लाते है तो आपके तगड़ी कमाई के चांस बढ़ेंगे.

भले ही मार्केट में टी शर्ट बनाने वाली कई बड़ी कंपनियां है, पर क्या वह शुरूआत से ही बड़ी कंपनी है? नही न, तो अगर आप एक ब्रांड के तहत इस बिज़नेस की शुरुआत करेंगे तो एक दिन आपके बिज़नेस की गिनती भी बड़ी कंपनियों में गिनी जाएगी

यह भी पढ़े

Business Idea: बम्पर कमाई करनी है तो अभी शुरू करे यह बिज़नेस, होगी तगड़ी कमाई

इस बिज़नेस की शुरुआत कैसे और कहां करें

इस व्यापार की शुरूआत आप घर या दुकान से भी कर सकते है. इस कारोबार को शुरू करने के लिए आपको कुछ मशीनों और सामान की जरूरत होगी. जो आप बाजार से थोक के भाव आसानी से खरीद सकते हैं.

किस तरह की टी शर्ट ज्यादा बिकेगी

वैसे तो आपको अपनी स्किल से काम करना है पर हम छोटा सा आईडिया दे रहे कि किस तरह की टी शर्ट ज्यादा बिकेगी? तो बता दे, वन लाइन कोट्स व थॉट्स प्रिंटेड टी शर्ट ज्यादा बिकती है.

टीशर्ट पर प्रिंट करने के लिए मार्केट में एक खास तरह का प्रिंटर आता है जिसे आप को खरीदना पड़ेगा. इसके साथ हीं आपको कुछ और चीजें भी खरीदनी पड़ेगी. जैसे- Sublimation Tape, Teflon Sheets, Ink, और Tshirts जिन पर प्रिंट करके सेल करना है.

इसके अलावा Computer या Laptop को होना भी जरूरी है, जिससे आप Photoshop Software की मदद से डिज़ाइन तैयार कर सकें. साथ ही आपको डिज़ाइन करना आना सीखना होगा. पर ध्यान रहे कोई भी बिज़नेस पहले दिन से नही चलता इसलिए आपको पैशन्स के साथ काम करना होगा.

कितनी कमाई होगी

इस बिज़नेस से होने वाले मुनाफे की बात करे तो सबसे पहले हमें यह जानना होगा की प्रिंट करने वाले माल की कीमत क्या है. अगर बिना छपाई की हुई एक टी शर्ट 70 रुपये से लेकर 80 रुपये में मिलती है तो आपकी 1 टी शर्ट तैयार होने में करीब 120 से 130 रुपये का खर्च होने वाला है.

बाजार में टी शर्ट का नार्मल प्राइस देखे तो करीब 400 से 500 रुपये है. अगर दुकानदार आपसे होल सेल में 1 टी शर्ट 200 रुपये में खरीदता है तो आपको एक पीस पर 70 से 80 रुपए का मुनाफा होने वाला है. अगर आप रोज़ाना 25 टी शर्ट प्रिंट करके अपने क्षेत्र के आस पास बेच देते है तो 25×30=750 पीस बैठते है. जिसका 70 रुपये प्रति टी शर्ट मुनाफ़ा जोड़े तो 52,500 रुपये बैठता है.

यानि आप घर से इस बिज़नेस की शुरुआत करके इतना तो कमा ही सकते है, अगर बड़े लेवल से शुरू करेंगे तो इसका अंदाज़ा आप खुद लगा लीजिए. की आपकी महीने में कितनी कमाई होगी. तो कैसा लगा आपको यह Business Idea हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर इस बिज़नेस से जुड़ा कोई सवाल है तो वह भी पूछे. साथ ही दोस्तो के साथ शेयर करना न भूलें.

More Business Idea

Small Business Idea: कम समय में होगी ज्यादा कमाई, जल्दी शुरू करे यह बिज़नेस

Business Ideas: जॉब के साथ करे यह बिज़नेस, कमाए लाखों रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published.