Clean Science and Technology Share Price Target 2022, 2023 and 2025

आज हम Clean Science and Technology Share Price Target 2022, 2023 और 2025 तक कैसा प्रदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है उसके बारे में जानेंगे साथ ही कंपनी का बिज़नेस प्रदर्शन आने वाले समय में किस तरफ जाते नजर जा सकता है उस पर भी चर्चा करेंगे

अगर आप किसी भी कंपनी में लंबे समय के लिए इन्वेस्टमेंट का मन बना रहे है तो आपको कंपनी के भविष्य के बिज़नेस के अवसर को जानना बहुत जरूरी है

इसलिए आज हम Clean Science and Technology के बिज़नेस को Analysis करेंगे जिससे हमे पता लगेगा कि आने वाले सालों में Clean Science Share Price कितना बढ़ने की क्षमता रखता है.

Clean Science and Technology Share Price Target 2022

क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी एक बड़ी केमिकल कंपनी है, कंपनी बाजार में लिस्टेड होते ही अच्छा प्रदर्शन करती दिखाई दी. जिसने अपने इन्वेस्टर को बहुत ही कम समय में कमाई करके अच्छा मुनाफा दिया है.

हाल के Corporate Scandals के परिणाम स्वरूप इस विशेषता की मांग में काफी बढ़ोतरी हुई है, इसलिए कंपनी लगातार मुनाफे में अच्छी ग्रोथ दिखा रही है.

मैनेजमेंट का मानना ​​है कि आने वाले सालो में कंपनी के केमिकल उत्पादों की मांग और भी बढ़ेगी नतीजतन, कंपनी को अपने वित्तीय परिणामों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है.

Clean Science कंपनी के अच्छे नतीजों के चलते Clean Science and Technology Share Price Target 2022 तक पहला टारगेट 2920 रूपये तक होने का अनुमान लगाया जा रहा है इस टारगेट के हिट होते ही आप दूसरा टारगेट 3200 रूपये तक होने की उम्मीद कर सकते है.

Best Penny Stock to Buy in india

Clean Science and Technology Share Price Target 2023

यदि आप Clean Science कंपनी के केमिकल Products के Portfolio को देखे तो Agrochemicals, Food, Personal Care, Pharma जैसे कई अन्य बिज़नेस मे देखा जा सकता है.

इन बिज़नेस पर अपनी Research और Development के साथ, कंपनी नए Innovations के साथ अपने Product Portfolio का सही तरीके से विस्तार करती दिख रही है.

अपने अलग अलग प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के साथ Clean Science and Technology Ltd कंपनी तेजी से नए ग्राहकों को जोड़ रही है, जिससे बिज़नेस तेजी से बढ़ना आसान हो गया है.

साल 2023 में इस बढ़ते उत्पाद पोर्टफोलियो को देखते हुए, हम उम्मीद करते है कि आने वाले सालो में Clean Science and Technology Share Price Target 2023 तक पहला टारगेट 3650 रूपये तक चाहिए और दूसरा टारगेट 3800 रूपये तक होने का अनुमान लगाना चाहिए.

₹1 से कम कीमत वाले शेयर 2022

Clean Science and Technology Share Price Target 2025

Clean Science कंपनी केमिकल सेक्टर की खास प्रोडक्ट में मार्केट लीडर है जिसके कारण ब्रांड वैल्यू बढ़ने के साथ बिज़नेस भी उसी अनुसार ग्रोथ करते नजर आ सकता है.

लेकिन इसके लिए कंपनी को काफी बड़ी इन्वेस्टमेंट करना पड़ता है. और Clean Science कंपनी लगातार नये नये Products की नवीनीकरण के लिए काफी इन्वेस्टमेंट करती दिख रही है.

कंपनी के मैनेजमेंट का बोलना है कि Clean Science and Technology कंपनी Long Time से कुछ खास फार्मूला की मदद से ऐसे प्रोडक्ट बनाती है जिसका फार्मूला किसी दूसरी कंपनियों के पास देखने को नही मिलता है.

जिसकी वजह से कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड हमेशा बढ़ती ही रहती है और आगे भी बढ़ते देखने को मिलने की उम्मीद की जा रही है.

अगर कंपनी आगे भी Innovation पर फोकस बढ़ाती है तो Clean Science and Technology Share Price Target 2025 तक आपको अच्छे Return के साथ पहला टारगेट लगभग 5500 रूपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए और फिर दूसरा टारगेट 6000 रूपये तक होने का अनुमान लगा सकते है.

Best 5 Stock to Invest in India

Future of Clean Science and Technology Share

जिस तरह से केमिकल की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है, भविष्य में इस सेक्टर से अच्छा प्रदर्शन दिखाने की उम्मीद कर सकते है. Clean Science कंपनी Chemical Sector में अपने Innovative Product की बदौलत इस डिमांड का सबसे ज्यादा फायदा उठाते नजर आ सकता है.

Clean Science and Technology कंपनी को पिछले कुछ साल से जिस तरह का बिज़नेस और फाइनेंसियल ग्रोथ देखने को मिली है उससे उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में इस कंपनी के शेयर आपको जबरदस्त रिटर्न कमाई करके देते नजर आये.

Risk of Clean Science and Technology Share

Clean Science के बिज़नेस में सबसे बड़े Risk को देखे तो कंपनी के पास Revenue का लगभग एक तिहाई हिस्सा चाइना देश के ऊपर निर्भर करता है. अगर आने वाले सालो में भारत देश और चाइना का रिश्ता खराब होता है तो कंपनी के बिज़नेस पर बहुत बड़ा असर पड़ सकता है.

दूसरा Risk देखे तो Chemical Sector की कंपनी होने की वजह से सरकार द्वारा तय किये गए नियमो का पालन करना होता है. जिसके चलते ऐसे सेक्टर की कंपनियों को कभी कभी काफी बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ जाता है. जिससे बिज़नेस पर बहुत बड़ा असर देखने को मिलता है.

HFCL Share Price Target 2022, 2023 और 2025

Leave a Comment