FACEBOOK PAGE FOLLOW US
WHATSAPP CHANNEL FOLLOW
TELEGRAM CHANNEL JOIN NOW

इस Business Idea से कमाये 50000 महीना, कोई प्रोडक्ट बनाने या बेचने की जरूरत नही

Rate this post

Business Idea: आज का बिजनेस आईडिया एक ऐसे व्यवसाय के बारे में है जिसे आप एक बार मेहनत करके शुरू कर सकते हैं और सालों तक पैसा कमा सकते हैं। यानि एक ऐसा बिजनेस जिसमे आपको कोई प्रोडक्ट बनाने या बेचने की कोई जरूरत ही नही पड़ेगी।

यहां हम आपको (Conference Hall Rental Service) कॉन्फ्रेंस हॉल रेंटल सर्विस बिजनेस के बारे में जानकारी देंगे। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको किन किन चीज़ों की जरूरत होगी और साथ ही कितने निवेश की जरूरत पड़ेगी। इसके बारे में विस्तार से जानेंगे-

Read alsoBusiness Idea: इस पौधे के तेल को बढ़ी डिमांड, कीमत करोड़पति बना देगी

क्या हैं बिजनेस विचार

पिछले कुछ सालों से भारत में कॉन्फ्रेंस हॉल की मांग में तेजी देखने को मिली हैं। बड़ी कंपनियों के अलावा, छोटे संगठनों और व्यवसायों में सम्मेलन कक्षों की कमी होती हैं। अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो मोटा पैसा कमाया जा सकता हैं।

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सबसे पहले आपको एक हॉल किराये पर लेना होगा। इसके लिए आप एक 1BHK अपार्टमेंट किराये पर ले सकते हैं जिसमें एक बड़ा हॉल होना जरूरी हैं। जिसके बाद आपको इसकी सजावट एक मीटिंग कक्ष के अनुरूप बनानी होगी।

कितना निवेश करना होगा

Conference Hall Rental Service शुरू करने के लिए आपको निम्नलिखित चीजों की आवश्यकता होने वाली हैं। जिसे आप अपने बजट अनुसार खरीद सकते हैं। अगर मोटा माटी निवेश की बात करे तो आपको यह बिजनेस शुरू करने के लिए 4 से 5 लाख का वन टाइम निवेश करना पड़ेगा।

  • कुछ बड़ी टेबल और कुर्सियां
  • पावर बैकअप
  • बड़ा टेलीविजन और प्रोजेक्टर
  • तेज इंटरनेट और वायरलेस कनेक्शन
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कैमरे
  • कुर्सियों पर माइक्रोफोन
  • स्टेशनरी, पेंसिल, कागज, हाइलाइटर और व्हाइटबोर्ड मार्कर
  • आरओ पानी की आवश्यकता इत्यादि।

कितनी होगी कमाई

छोटे बिजनेसमैन लोगों के पास उनके कार्यालयों में सम्मेलन कक्ष नहीं होते हैं क्योंकि उन्हें महीने में केवल एक बार उनकी आवश्यकता होती है। भारत में बढ़ते स्टार्टअप्स के चलते ये व्यवसायी कॉन्फ्रेंस हॉल किराए पर लेना पसंद करते हैं।

इस तरह का बिजनेस बड़े शहरों में पहले से ही चल रहा हैं। छोटे कस्बे और मध्यम आकार के शहर आपको व्यवसाय के लिए सुनहरा अवसर प्रदान करते हैं। आप अगर 1 दिन का 5 हजार रुपये चार्ज वसूल करते हैं और महीने में 10 दिन मीटिंग कक्ष किराये पर देते हैं तो आप महीने का 50 हजार आसानी से कमा सकते हैं।

अगर एक बार लोग आपसे जुड़ते हैं तो यह समझे वह आपके रेगुलर कस्टमर बन जाएंगे, इस तरह आप बिना कोई प्रोडक्ट बेचे खुद का Conference Hall Rental Service Business शुरू कर सकते हैं।

More Business Idea

Business Idea: सिर्फ 10000 रुपये से शुरू करे, घर बैठे 50000 रुपये महीना कमाए

Business Idea: हर दिन कमाएं 2000 रुपये मुनाफ़ा, छोटी दुकान की होगी जरूरत

Leave a Comment