Divis Lab Share

Divis Lab Share Price Target 2022 और 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Share Market Stock Target

पिछले कुछ वर्षों मे शेयर मार्केट (Stock Market) ने निवेशको को लखपति से लेकर करोड़पति तक बनाया है. अगर आप भी शेयर मार्किट मे पैसा इन्वेस्ट करने का प्लान बना रहे है तो Divis Lab Share आपके लिए फायदे का मौका हो सकता है.

आज हम एक ऐसे Multibagger Stocks 2022 के बारे में जानेंगे, जिसके जरिए निवेशकों के केवल (बीस हजार रुपये) एक करोड़ रुपयों मे तब्दील हो गए है. कंपनी का नाम है Divis Laboratories जिसको शार्ट फॉर्म मे Divis Lab के नाम से जाना जाता है.

आज हम बात करेंगे फार्मा स्टॉक (Pharma Stock) शेयर की जो कि Multibagger Shares मे से एक है. क्योंकि इसने पिछले एक साल मे अपने शेयर होल्डर को 100 फीसदी से ज्यादा का जबरदस्त रिटर्न दिया है.

आने वाले समय मे कंपनी का बिज़नेस और शेयर प्राइस कैसा प्रदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है उस पर भी विस्तार से चर्चा करेंगे

यह भी पढ़े

Trading Kya Hai | ट्रेडिंग क्या होता है?

Best Low Price Shares In India For Beginners

Share Market Kya Hai | शेयर मार्किट हिन्दी

Divis Lab News and Divis Lab Results

इस स्टॉक ने पिछले कुछ वर्षों मे शेयर होल्डर्स को लखपति व करोड़पति तक बनाया है. सन 2003 मे स्टॉक मार्केट मे जब Divis Lab Share की लिस्टिंग हुई थी तब इस शेयर की कीमत 9 रुपये थी.

अब यानि 2021 के खत्म होने तक Divis Lab Share Price देखे तो एक शेयर की कीमत 4900 रुपये से ऊपर हो चुकी है. यानि कंपनी ने अपने शेयर होल्डर को 54,450 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

अगर बात करे एक साल के प्रदर्शन की तो शेयर मार्केट मे लिस्टिंग के एक साल बाद ही Divis Lab Share की कीमत 80 रुपये तक हो गयी थी. यानी पहले साल में Divis Lab Share ने अपने शेयर होल्डर को लगभग 900 प्रतिशत का जबरदस्त रिटर्न दिया था.

यह भी पढ़े

Best 5 Stocks To Invest In 2022 | भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022

Sona Comstar Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Divis Lab Share Price Target 2022

Divis Lab Share Price की बात करे तो यह एक फार्मा स्टॉक है. जिसने अपने शेयर होल्डर को अच्छा रिटर्न कमाई करके दिया है. शेयर मार्केट मे लिस्टिंग के बाद 5 वर्षों का Share Market Chart देखे तो Divis Lab Share ने 300 प्रतिशत से भी ज्यादा का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया था.

अगर हम लिस्टिंग के बाद से Divis Lab Share की कुल रिटर्न को देखे तो Divis Lab Share Price 9 रुपये से बढ़कर 4900 रुपये से ऊपर हो चुका है. अगर बात करे Divis Lab Share Price Target 2022 की तो आपको इसका प्राइस घटने के चांस ज्यादा नजर आ सकते है.

क्योंकि महामारी के बाद से ज्यादातर फार्मा कंपनी का बिज़नेस स्लो होने की उम्मीद की जा रही है. इसलिए आपको साल 2022 मे जितना हो सके उतने कम प्राइस मे Divis Lab Share को खरीदने की कोशिश करनी चाहिए यानी मार्किट डाउन होने का इंतेज़ार करना चाहिए

Divis Lab Share Price Target 2023

महामारी के थमने से जहां लोगो ने चेन की सांस ली वही फार्मा कंपनियों के बिज़नेस मे भी थोड़ा बहुत उतार देखने को मिला है जिसका असर इस कम्पनी के बिज़नेस पर भी अच्छा खासा पड़ा है

अगर आप भविष्य के लिहाज से साल 2022 मे कम कीमत में खरीदकर इस शेयर मे इन्वेस्ट करते हैं तो आपको Divis Lab Share Price Target 2023 तक पहला टारगेट 4900 रूपये तक होने का अनुमान लगाना चाहिए और फिर इसके बाद दूसरा टारगेट 4950 रूपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए.

हमारी राय:

बहुत तेज़ी से बढ़ने वाले शेयर अक्सर बहुत जल्दी डाउन भी हो जाते है इसलिए आपको अच्छे से कंपनी के बिज़नेस को एनालिसिस करके ही शेयर खरीदने चाहिए.

अगर आपको लगता है कि आगे जाकर कंपनी का बिज़नेस अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखता है तो ही उस कंपनी के शेयर मे इन्वेस्टमेंट करे नही तो आपको एक बड़ा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.