HFCL Share Price Target 2022, 2023 और 2025 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

आज हम बात करेंगे HFCL Share Price Target 2022, 2023 और 2025 तक कैसा प्रदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है. एक समय था जब लोग HFCL Share मे इन्वेस्टमेंट करने के लिए सोचते भी नही थे

लेकिन HFCL Share Rate को देखते हुए काफी संख्या मे शेयरहोल्डर HFCL Share Price को भविष्य में बढ़ने वाले शेयर की नजर से देख रहे है और इन्वेस्ट करते भी दिख रहे है

इसका अहम कारण है HFCL कंपनी का बिजनेस. अब लोगो को लगने लगा है कि इस कंपनी का बिजनेस आने वाले समय में अच्छी ग्रोथ करेगा जिससे Share HFCL भविष्य मे अच्छी रिटर्न कमाई करके दे सकता है.

तो चलिए एचएफसीएल कंपनी (Himachal Futuristic Communications Limited) के बिजनेस को Analysis करके देखते है कि आने वाले समय मे HFCL कंपनी का बिजनेस और HFCL Share Price कैसा प्रदर्शन दिखा सकता है तो आइये विस्तार से जानते है –

HFCL Share Price Target 2022

HFCL कंपनी Technology से जुड़े Equipment उत्पादन करने वाली एक बड़ी कंपनी के रूप मे जानी जाती है.

टेक्नोलॉजी के विकास के चलते HFCL कंपनी के बिजनेस ने बहुत तेजी पकड़नी शुरू कर दी है. जैसे ही टेलीकॉम सेक्टर की बड़ी कंपनिया 5G Technology पर फोकस करेगी तो उसमे लगने वाले Equipment के करार एचएफसीएल कंपनी द्वारा होने की उम्मीद की जा रही है.

जिसकी वजह से आने वाले समय मे HFCL Ltd के बिजनेस और HFCL Share Price मे काफी तेजी बढ़ते देखने की उम्मीद की जा सकती है.

इसकी कुछ शुरुआत भी हो चुकी है जिससे HFCL Share Price मे शेयर होल्डर को अच्छा रिजल्ट और बिजनेस मे HFCL कंपनी को अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है.

अगर यह करार कंपनी अपनी झोली में डालती है तो आपको HFCL Share Price Target 2022 तक पहला टारगेट 90 रुपये तक दिखते नजर आ सकता है और इस टारगेट के हिट होते ही आपको दूसरा टारगेट 100 रुपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए.

यह भी पढ़े

Sona Comstar Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Bharti Airtel Share Price Target 2022, 2023 | भारती एयरटेल शेयर

Affle India Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Nykaa Stock Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Adani Power Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाले शेयर

HFCL Share Price Target 2023

आज के समय में टेक्नोलॉजी का जितना प्रयोग हो रहा है उससे कहीं ज्यादा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भविष्य मे होने की उम्मीद की जा रही है.

बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुऐ देश की गवर्मेन्ट भी चाहेगी कि इसका Manufacturing ज्यादा से ज्यादा देश मे हो यानि बाहर के देशों पर ज्यादा निर्भर न होना पड़े.

एचएफसीएल कंपनी इस बात का फायदा उठाते हुए नजर आ रही है और अपने बिजनेस केबल और ऑप्टिकल फाइबर के बिजनेस को तेजी से बढ़ाने के लिए बड़ी-बड़ी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करते दिख रही है.

जिसके चलते कंपनी के बिजनेस में ग्रोथ के चांस ज्यादा नजर आ रहे हैं अगर ऐसा होता है तो HFCL Ltd Share Price में भी अच्छी उछाल दिखने की उम्मीद की जा सकती है.

अगर बात की जाए HFCL Share Price Target 2023 की तो आपको पहला टारगेट 150 रुपये तक देखने को मिल सकता है और उसके बाद दूसरा टारगेट 160 रुपये तक होने के चांस भी हो सकते है.

HFCL Share Price Target 2025

एचएफसीएल कंपनी ने पिछले कुछ सालों में टेक्नोलॉजी के ऊपर काफी बड़ा इन्वेटमेंट किया है. जिसकी वजह से इस कंपनी ने Cable, Optical Fiber और 5G Technology मे लगने वाली Equipment मे काफी अच्छा बिजनेस प्रदर्शन दिखाया है.

टेक्नोलॉजी के विस्तार के लिए जो हार्डवेयर चाहिए होते है वह HFCL कंपनी बनाने वाली है जिससे बाहर के देशों पर निर्भर न होने की उम्मीद कायम हो रही है.

इसलिए भारतीय गवर्मेंट भी इस Technology Sector मे मदद करते दिख रहा है. यानि आने वाले समय मे Share Price of HFCL और कंपनी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

ऐसा होता है तो भविष्य में बढ़ने वाले शेयर के लिहाज से HFCL Share Price में काफी अच्छी उछाल देखने को मिल सकती है.

अगर बात करे HFCL Share Price Target 2025 की तो आपको HFCL Share का पहला टारगेट 350 रुपये तक और फिर दूसरा टारगेट 360 रुपये तक होने का अनुमान लगाना चाहिए.

Future of HFCL Share

भविष्य के हिसाब से देखा तो HFCL Share पिछले कुछ सालों से अच्छा प्रदर्शन नहीं दिख पा रहा था जिस कारण इस कंपनी को काफी मुश्किलें भी झेलनी पड़ी थी लेकिन फिर भी HFCL Ltd कंपनी अपने बिजनेस को अच्छी तरह मैनेज करने मे कामयाब रही.

अगर कंपनी आगे भी सही तरीके से बिजनेस को ग्रो करने में सक्षम रहती है तो समझा जा सकता है कि यह भविष्य के हिसाब बढ़ने वाला बिजनेस बन सकता है.

अगर HFCL कंपनी आने वाले समय में अपने आपको अपडेट रखकर लगातार अच्छा प्रदर्शन पेश करती रही तो HFCL Share Price उतनी ही तेजी से बढ़ेगा और अपने शेयरहोल्डर को अच्छी रिटर्न कमाई करके देगा.

Risk of HFCL Share

शेयर मार्किट में Risk तो हर कंपनी के शेयर में होता हैं लेकिन जो कंपनी उस Risk को अवसर में पलटना जानती हो उसी कंपनी का शेयर भविष्य में अच्छी रिटर्न कमाई करके देने का दमखम रखता हैं.

HFCL Stock में सबसे बड़े Risk की बात करे तो इस कंपनी को बहुत बड़े इन्वेस्टमेंट की जरूरत है और कंपनी ने कर्ज भी लिया हुआ है.

अगर कंपनी आने वाले समय में अपने कर्ज के ऊपर कंट्रोल रखने में कामयाब नही होती है तो HFCL कंपनी को थोड़ी मुश्किल में पड़ना पड़ सकता है. जो कि इन्वेस्टर के लिए नुकसानदेह हो सकता है.

यह भी पढ़े

Best Penny Stocks To Buy In India 2022 | कम कीमत वाले शेयर 2022

NHPC Share Price Target 2022, 2023 | Best Future Stocks 2022

Urja Global Share Price Target 2022, 2025 और 2030

BHEL Share Price Target 2022, 2023 और 2025

2 thoughts on “HFCL Share Price Target 2022, 2023 और 2025 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर”

Leave a Comment