Info Edge Share Price

Info Edge Share Price Target 2022, 2023 and 2025 | अच्छा रिटर्न

Share Market Stock Target

आज हम जानेंगे Info Edge Share Price आने वाले समय में कितना हो सकता है? आने वाले समय में Info Edge कंपनी अपना बिज़नेस प्रदर्शन कैसा दिखाने की क्षमता रखती है? और साथ ही कंपनी के बिज़नेस के बारे में भी विस्तार से जानेंगे

Info Edge क्या है

Info Edge Ltd. एक भारतीय प्योर प्ले इंटरनेट कंपनी है, जो कि (Online Job Portal) Naukri.com, (Real Estate Classified Plateform) 99Acres.com, (Matrimonial Website) Jeevansathi.com और (Educational Website) Shiksha.com चलाती है.

Info Edge Founder

साल 1 मई 1995 में संजीव बिखचंदानी द्वारा Established किया गया था. Sanjiv Bhikchandani ही इन्फो एज के फाउंडर है. जिसका मुख्यायल उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित है.

Info Edge बिज़नेस स्टार्टअप करने वाली छोटी कंपनियों में निवेश और हिस्सेदारी करने वाली एक बड़ी कंपनी है. जिसे Naukri के नाम से भी जाना जाता है.

बिज़नेस स्टार्टअप कंपनी के लिहाज से Info Edge भारतीय शेयर मार्केट में एकमात्र लिस्टेड कंपनी है. यानि इस कंपनी का शेयर मार्केट में कोई कॉम्पिटिटर नही है.

हर छोटा-बड़ा निवेशक भविष्य में कंपनी के बिज़नेस में बढ़ोतरी की आशंका जताते हुए लंबे समय से Info Edge कंपनी के शेयर पर काफी उम्मीद लगाए नजर आ रहा है.

Info Edge Share Price Target 2022

Info Edge को ज्यादातर लोग Naukri के नाम से भी जानते है, लेकिन इसके साथ ही कंपनी की अपनी और भी दमदार ब्रांड कंपनी है जैसे Jeevansathi, 99Acres, Shiksha इत्यादि.

पिछले कुछ समय से Info Edge कंपनी को कई छोटे और बड़े नए स्टार्टअप निवेश में लगातार बढ़ोतरी हुई है, जिससे कंपनी का निवेश पोर्टफोलियो बड़ा होता जा रहा है.

Info Edge की निवेश कंपनी की बात करें तो Zomato, Policy Bazaar, Nopaperforms, Happily Unmarried जैसे कई स्टार्टअप में दमदार निवेश है.

Info Edge जिस तरह से नए मजबूत ब्रांड स्टार्टअप्स में अपना निवेश बढ़ा रही है, उससे कंपनी का भविष्य भी उभरता हुआ नजर आ रहा है.

मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए Info Edge Share Price Target 2022 की बात करे तो आपको पहला टारगेट 5675 रूपये तक होने का अनुमान लगाना चाहिए और इस टारगेट के बाद आपको जल्द ही दूसरा टारगेट 5900 रूपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए.

Best Stock Under 1 Rupees 2022

Info Edge Share Price Target 2023

Info Edge के ज्यादातर रेवेन्यू की बात करें तो अब यह Naukri ब्रांड से आता दिख रहा है, कंपनी ने जिस भी स्टार्टअप में निवेश किया है, पर ज्यादातर स्टार्टअप घाटे में अपना बिजनेस चलाते नजर आ रहे है.

मैनेजमेंट को पूरी उम्मीद है कि आने वाले कुछ सालों में दूसरी कंपनियां भी बिज़नेस में अच्छा मुनाफा दिखाती नजर आ सकती है.

धीरे-धीरे जैसे ही Info Edge की इनवेस्टमेंट कंपनियों को प्रॉफिट दिखेगा, कंपनी के बिज़नेस में भी उसी हिसाब से ग्रोथ दिखने के आसार है.

आने वाले सालों में कंपनी के बिज़नेस ग्रोथ की संभावनाओं को देखते हुए ज्यादातर बड़े निवेशक इस शेयर पर अपनी पकड़ को लगातार मजबूत करते दिख रहे है, जिससे Info Edge Share Price में अच्छी उछाल आने की पूरी उम्मीद है.

बिज़नेस में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए Info Edge Share Price Target 2023 तक आप पहला टारगेट 6500 रूपये तक होने की उम्मीद कर सकते है उसके बाद आपको दूसरा टारगेट 7000 रूपये तक होने का अनुमान लगाना चाहिए.

Best 5 Stock to Invest in India 2022

Info Edge Share Price Target 2025

Info Edge लगातार अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए डेटा साइंस, मशीन लर्निंग जैसी नई तकनीक के इस्तेमाल पर काफी फोकस दिखा रहा है. इसके अलावा Info Edge कंपनी अपने नए उत्पाद के विकास के साथ-साथ नए विचारों के अधिग्रहण में तेजी से जुड़ता दिख रहा है

कंपनी के प्रबंधन की पूरी योजना है कि आने वाले समय में हर नई उभरती स्टार्टअप कंपनी में Info Edge का एक बड़ा हिस्सा देखने को मिलेगा.

लेकिन जिस तरह से इस कंपनी ने अपने स्टार्टअप निवेश को Diversified किया है उससे कंपनी को किसी भी क्षेत्र में समस्याएँ दिखाई दे सकती है

पर दूसरी कंपनियों में निवेश के कारण इस कंपनी के शेयर से लंबे समय में अच्छा मुनाफा कमाने की बड़ी उम्मीद की जा रही है.

अगर बात करे Info Edge Share Price Target 2025 तक कैसा प्रदर्शन दिखा सकता है तो आपको जबरदस्त रिटर्न के साथ, पहला टारगेट 8700 रूपये तक जा सकता है और फिर आपको दूसरा टारगेट 9200 रूपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए.

HFCL Share Price Target 2022, 2023 और 2025

Coal India Share Price Target and Business Analysis

Leave a Reply

Your email address will not be published.