Infosys Share Price Target and Business Analysis in Hindi

आज हम Infosys Company के बिज़नेस और Infosys Share Price Target पर चर्चा करें कि आने वाले समय मे इस कंपनी का भविष्य कैसा हो सकता है.

इंफोसिस कंपनी को भारत में एक आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी में दूसरे स्थान पर गिना जाता है. आईटी सेक्टर की कंपनी में जिस तरह कारोबार की ग्रोथ भविष्य के लिहाज से दिखाई दे रही है,

इसे देखते हुए आने वाले दिनों में Infosys कंपनी का बिज़नेस कैसा दिखेगा, आज हम इसका पूरी तरह से Analysis करने की कोशिश करेंगे, जिससे हमें पता चलेगा कि Infosys Share Price कितना ऊपर जा सकता है. तो आइए कंपनी के बिज़नेस के बारे में विस्तार से जानते है

यह भी पढ़ेBest 5 Stocks to Invest in India 2022 | भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022

Infosys Share Price Target 2022

जिस तरह महामारी के समय और बाद से IT Sector कंपनी में मांग लगातार बढ़ती दिख रही है, इससे इस सेक्टर से जुड़ी सभी बड़ी कंपनियों के बिज़नेस और शेयरों में अच्छा प्रदर्शन हो रहा है. Infosys कंपनी भी इस बढ़ती मांग का अच्छा फायदा उठाती दिख रही है.

जिस तरह लोग IT Sector से संबंधित उत्पादों और सेवाओं का अधिक से अधिक उपयोग करते दिख रहे है, इससे Infosys कंपनी के बिज़नेस और Infosys Share Price की बढ़ोतरी मे भी अच्छी उछाल देखने को मिल रही है

Infosys कंपनी के मैनेजमेंट की योजना मोजूदा वर्ष 2022 के आखिरी तक Revenue Growth को 12 प्रतिशत से बढ़ाकर 15 प्रतिशत तक करने की है.

अगर Infosys कंपनी इस ग्रोथ को बरकरार रखती है तो Infosys Share Price Target 2022 के आखिरी तक आपको पहला टारगेट 2300 रुपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए और इस टारगेट के पूरा होते ही दूसरा टारगेट 2420 रुपये तक होने का अनुमान लगा सकते है.

यह भी पढ़ेBest Penny Stocks to Buy in India 2022 | कम कीमत वाले मजबूत कंपनियों के शेयर

Infosys Share Price Target 2023

भारत की दूसरी सबसे बड़ी IT Sector कंपनी होने के अलावा, यह दुनिया भर के लगभग 46 देशों में फैली हुई है, जो 200 से अधिक स्थानों से अपना बिज़नेस चलाती है.

Infosys कंपनी को revenue के लिहाज से देखें तो 60 फीसदी से ज्यादा सिर्फ नॉर्थ अमेरिका पर निर्भर है, जबकि 40 प्रतिशत के लगभग का Revenue अलग-अलग देशों से आता है.

भारत देश के साथ-साथ अन्य देशों में भी जिस तरह से आईटी क्षेत्र में तेजी से विकास होता दिख रहा है, उससे आने वाले समय मे Infosys का बिज़नेस बहुत तेजी से बढ़ने वाला है.

आने वाले समय मे इस बढ़ते अवसर को देखते हुए Infosys Share Price Target 2023 मे पहला टारगेट 2900 रुपये तक होने का अनुमान है और उसके बाद दूसरा टारगेट 3100 रुपये तक होने की उम्मीद की जा रही है.

यह भी पढ़ेUrja Global Share Price Target 2022, 2023 and 2025

Infosys Share Price Target 2025

जब भी हम आईटी सेक्टर कंपनी की बात करते है, तो उनका बिज़नेस विभिन्न उद्योगों मे बहुत फैला हुआ होता है.

Infosys कंपनी के कारोबार भी कई तरह के है, मुख्य रूप से IT सेक्टर तो है ही इसके अलावा Insurance, Banking, Energy, Retail आदि बिज़नेस भी कंपनी के Revenue मे अधिक योगदान करते देखे जाते है.

दुनिया भर में Top 500 Fortune List में लगभग 191 उद्योग Infosys के कस्टमर्स देखे जाते है। इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि Infosys कंपनी का बिज़नेस कितना फैला हुआ है.

Infosys की इस बढ़ती बाजार हिस्सेदारी और इसके बढ़ते बिज़नेस पोर्टफोलियो को देखते हुए आप आने वाले समय मे Infosys कंपनी आपको दुनिया में एक IT Sector कंपनी के रूप में टॉप पर नजर आ सकती है.

बात करे प्राइस टारगेट की तो Infosys Share Price Target 2025 तक आपको पहला टारगेट 4500 रुपये तक होने का अनुमान लगाना चाहिए और अगर कंपनी का बिज़नेस बहुत ज्यादा उभरेगा तो फिर आप दूसरा टारगेट 5000 रुपये तक होने की उम्मीद कर सकते है.

Future of Infosys Business and Share

• Infosys के बिज़नेस को अगर भविष्य के नजरिए से देखा जाए तो फंडामेंटली काफी मजबूत कंपनी है. और कंपनी अपने बिज़नेस को अपडेट रखने के लिए काफी निवेश करती नजर आ रही है.

• यह कंपनी ग्राहक को समय-समय पर अपडेट करने मे सक्षम है, जिससे ग्राहक लंबे समय तक जुड़ा रहता है और भारत मे बढ़ती आईटी सेक्टर की मांग को देखते हुए Infosys Share Price आपको लंबे समय मे अच्छे रिटर्न के साथ एक मजबूत पोर्टफोलियो दे सकते है.

Infosys Share Financial Analysis

• Infosys IT Sector की एक बड़ी कंपनी होने के कारण हर साल Revenue और Profit मे अच्छी बढ़ोतरी कर रही है. जिससे Financial प्रदर्शन मे अच्छी उछाल देखने को मिल रही है.

• जिससे Infosys कंपनी के कैश रिजर्व में भी अच्छी मजबूती नजर आयी है, जिससे आने वाले समय मे अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए जब भी कंपनी को निवेश की जरूरत होगी तो कंपनी का मैनजमेंट आसानी से मैनेज करने की क्षमता रखता है.

Leave a Comment