Larsen And Toubro

Larsen And Toubro L&T Share Price Target 2022, 2023 and 2025

Share Market Stock Target

आज हम जानेंगे कि Larsen And Toubro L&T Share Price Target 2022, 2023 और 2025 तक कैसा प्रदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है और आने वाले समय में कंपनी का बिज़नेस परफॉर्मेंस कैसा हो सकता है.

Larsen And Toubro के प्रदर्शन को Infrastructure से जुड़े कारोबार में होने की वजह से मजबूत स्थिति में देखा जा रहा है, जिससे L&T के शेयरधारकों को कंपनी से काफी उम्मीदें दिख रही है.

L&T कंपनी कैसे आने वाले समय में अपने बिज़नेस परफॉर्मेंस को दिखाने की क्षमता रखती है, तो चलिए विस्तार से जानते है…

Larsen And Toubro L&T Share Price Target 2022

Larsen And Toubro (L&T) Indian Infrastructure से जुड़ी शेयर मार्केट की एक मजबूत कंपनी है, जो अपने बेहतर प्रदर्शन के कारण लंबे समय से अपने Financial प्रदर्शन में अच्छी वृद्धि दिखा रही है.

हालांकि गुज़रे दिनों यानि महामारी के कारण कंपनी के कारोबार पर थोड़ा बहुत प्रभाव तो पड़ा है

धीरे-धीरे जैसे-जैसे महामारी का असर कम होता दिख रहा है, इससे Infrastructure से जुड़े प्रोजेक्ट्स का काम भी तेजी से पूरा होता दिख रहा है.

अगर कंपनी के Projects पूरे हो जाते है तो Larsen And Toubro (L&T) की Financial स्थिति में आने वाले समय में ग्रोथ दिखने की उम्मीद है.

शॉर्ट टर्म में देखा जाए तो Larsen And Toubro L&T Share Price 2022 तक पहला टारगेट 2200 रुपये के लगभग देखने को मिल सकता है और इसके बाद आप जल्द ही दूसरा टारगेट 2320 तक देखने की उम्मीद कर सकते है.

यह भी पढ़े

Best 5 Stocks To Invest In 2022 | भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022

Sona Comstar Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Larsen And Toubro L&T Share Price Target 2023

कंपनी का बिज़नेस केवल Infrastructure तक ही सीमित नही है, बल्कि इस कंपनी के Technology, Financial, Manufacturing, Construction और Engineering मे भी बहुत सारे व्यवसाय फैले हुए है.

देखा जाए तो करीब 50 फीसदी रेवेन्यू कंपनी के Infrastructure बिज़नेस से आता है और बाकी 50 फीसदी अलग-अलग बिज़नेस पर निर्भर करता है.

अलग-अलग सेगमेंट में Larsen And Toubro (L&T) के कारोबार के Diversification से कंपनी के कारोबार में आने वाले समय में अच्छी ग्रोथ दिखाने की पूरी संभावना नजर आ रही है.

मैनेजमेंट की योजना आने वाले दिनों में अपने बिज़नेस सेगमेंट को और मजबूती से बढ़ाने की है, जिससे आने वाले दिनों में आपको Larsen And Toubro Share की कीमत में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

जैसा कि Larsen And Toubro (L&T) हर सेगमेंट में कारोबार बढ़ाना जारी रखता है तो आपको Larsen And Toubro L&T Share Price Target 2023 तक पहला टारगेट 2640 रुपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए और उसके बाद दूसरा टारगेट 2780 रुपये तक हिट होने का अनुमान लगाना चाहिए.

Larsen And Toubro L&T Share Price Target 2025

Larsen And Toubro मैनेजमेंट के पास हर जटिल और बड़ी Assignment or Project को पूरा करने का अनुभव है, जो L&T को अन्य Infrastructure प्रतियोगियों से अलग बनाता है.

इस कंपनी के ऑर्डर बुक पर नजर डालें तो हर साल इसमें लगातार अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है.

कंपनी जिस तरह से अपने Infrastructure Projects में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर 3D Construction पर अपना फोकस बढ़ा रही है, उससे उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले समय मे Larsen And Toubro कंपनी ऑर्डर बुक मे और भी तेजी से ग्रोथ कर पाएगी.

हर साल Larsen And Toubro कंपनी की बढ़ती ऑर्डर बुक के कारण Larsen And Toubro L&T Share Price Target 2025 तक पहला टारगेट 3650 रुपये तक जा सकता है और फिर आप दूसरा टारगेट 3850 रुपये तक हिट होने की उम्मीद कर सकते हो.

Future of Larsen And Toubro (L&T) Share

• अगर आप लार्सन एंड टुब्रो के कारोबार को लंबे समय के हिसाब से देखते है, तो आपको एक मजबूत स्थिति दिखाई देगी

क्योंकि दुनिया भर के लगभग 31 देशों में Larsen And Toubro (L&T) कंपनी का कारोबार फैला हुआ है जिसके कारण कंपनी के पास अपार संभावनाएं मौजूद है.

• Larsen And Toubro (L&T) कंपनी का Revenue लगभग 70 प्रतिशत भारत देश पर निर्भर है

लेकिन जिस गति से L&T कंपनी विदेशों में अपनी व्यावसायिक उपस्थिति का विस्तार कर रही है उससे यह उम्मीद की जा सकती है कि

Larsen And Toubro कंपनी लंबे समय में अपनी प्रतियोगी कंपनियों से अलग होगी और दूसरे देशों से भी अच्छा पैसा कमाते हुए नजर आएगी.

• भारत सरकार अर्थव्यवस्था मे सुधार के साथ-साथ अपने infrastructure को मजबूत करने के लिए हर साल अपने निवेश को लगातार बढ़ा रही है

Larsen And Toubro कंपनी इस क्षेत्र में एक मजबूत कंपनी होने के नाते भविष्य मे इस अवसर का पूरा लाभ उठाने के लिए तत्पर है.

• जैसा कि कंपनी भविष्य में अपने अनुभवी मैनेजमेंट के कारण बिज़नेस में बढ़ते अवसरों को पकड़ती हुई दिखाई देगी, तो कंपनी के शेयर की कीमत भी उसी वृद्धि से दिखने की उम्मीद है.

Larsen And Toubro (L&T) Financial Analysis

• Larsen And Toubro (L&T) के फाइनेंसियल प्रदर्शन को देखे तो यह कंपनी हर साल अच्छी वृद्धि दिखाते हुए अपने कारोबार को मजबूती से आगे बढ़ा रही है.

• हालांकि कंपनी के पिछले कुछ तिमाही नतीजो मे महामारी की वजह से मामूली असर देखने को मिला, लेकिन धीरे-धीरे फिर से पहले की तरह अच्छी ग्रोथ दिखाई दे रही है.

• Infrastructure से जुड़े होने के नाते अगर आप Larsen And Toubro (L&T) कंपनी पर कर्ज को देखे तो आपको थोड़ा सा कर्ज नजर आ सकता है, लेकिन बिज़नेस की मजबूती को देखते हुए आप उसकी अनदेखी कर सकते है.

• कंपनी हर साल अपने शेयरधारकों को अच्छी खासी Dividend भी देती है, अगर आप लंबे समय के लिए निवेश करते हैं तो L&T Share आपको Dividend से भी अच्छी कमाई करके देना वाला स्टॉक है.

यह भी पढ़े

Bharti Airtel Share Price Target 2022, 2023 | भारती एयरटेल शेयर

Affle India Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Nykaa Stock Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Leave a Reply

Your email address will not be published.