FACEBOOK PAGE FOLLOW US
WHATSAPP CHANNEL FOLLOW
TELEGRAM CHANNEL JOIN NOW

Business Idea: शादी हो या पार्टी, 50000 महीना कमाकर देगा ये सुपरहिट बिजनेस

Rate this post

(Business Idea) व्यापार तरकीब: अगर आप एक अच्छा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। किसी भी चीज का बिजनेस शुरू करने का फैसला नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया के बारे में बता रहे हैं। यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसमें आप साल भर कमाई कर सकते हैं।

हालांकि शादी के सीजन में इसकी चांदी होगी। हम बात कर रहे हैं कार्ड प्रिंटिंग बिजनेस की। (कार्ड छपाई का व्यवसाय) के बारे में। इस बिजनेस को आप एक बेहतर प्लान के साथ शुरू कर बंपर कमाई कर सकते हैं। कार्ड प्रिंटिंग का बिजनेस आप नौकरी के साथ भी शुरू कर सकते हैं. यह आपकी कमाई के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

क्या कार्ड प्रिंटिंग की डिमांड हैं

कार्ड छपाई के आज कई फायदे हैं। शादी के कार्ड से लेकर बर्थडे पार्टी तक लोग कार्ड प्रिंट करवाते हैं। अब लोग रिटायरमेंट पर भी कार्ड छपवाते हैं। इसके अलावा और भी ऐसे कई अवसर हैं। जब लोगों को कार्ड की जरूरत होती है।

अगर इस बिजनेस पर ठीक से विचार किया जाए और पूरी प्लानिंग की जाए तो इसका स्कोप भी अच्छा है।

अच्छी स्किल्स से बनाये आकर्षक कार्ड

कार्ड को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए उसकी डिजाइनिंग अच्छी होनी बहुत जरूरी है। हर कोई कार्ड प्रिंट कर सकता है, लेकिन अच्छी तरह से डिजाइन करना हर किसी के बस की बात नहीं है। इंटरनेट पर कई कार्ड डिजाइन उपलब्ध हैं।

लेकिन अगर आप प्रिंटिंग के बिजनेस में उतर रहे हैं तो आपके लिए खुद का कुछ यूनिक करना बेहद जरूरी होगा। हर साल और अलग-अलग शादियों और इवेंट्स के हिसाब से कार्ड की डिजाइन बदलती रहती है। इसलिए अपने आप को अपडेट रखना, नवीनतम डिजाइनों को सीखना, रुझानों का पालन करना और इसे पूरी तरह से निष्पादित करना एक कार्य है। जिसे बेहतर तरीके से करने की जरूरत है।

इस बिज़नेस (Business Idea) से कितनी होगी कमाई

आप कम पैसे लगाकर भी कार्ड प्रिंटिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. इसमें बंपर इनकम होती है। आमतौर पर एक कार्ड की कीमत 10 से 50 रुपये तक होती है। लेकिन जैसे-जैसे कार्ड की गुणवत्ता और डिजाइन बेहतर होती जाती है।

वैसे तो इसकी कीमत साल दर साल बढ़ती ही चली जाती है. हर शादी के लिए कम से कम पांच सौ से हजार तक कार्ड तो छपते ही हैं। ऐसे में अगर आप 10 रुपये में भी कार्ड प्रिंट करा रहे हैं तो उसकी पूरी कीमत निकालकर भी आप 3 से 5 रुपये तक आसानी से बचा सकते हैं।

वहीं अगर महंगे कार्ड को डिमांड पर तैयार जाता है तो यह बचत 1 कार्ड में 10 से 15 रुपए तक हो सकती है। इसलिए शादियों के सीजन में आप इस (Business Idea) से तगड़ी कमाई कर सकते हैं.

More Business Idea

Business Idea: सिर्फ 10000 रुपये से शुरू करे, घर बैठे 50000 रुपये महीना कमाए

Business Idea: हर दिन कमाएं 2000 रुपये मुनाफ़ा, छोटी दुकान की होगी जरूरत

1 thought on “Business Idea: शादी हो या पार्टी, 50000 महीना कमाकर देगा ये सुपरहिट बिजनेस”

Leave a Comment