Minda Industries Share Price Target 2022, 2023 and 2025

आज हम जानेंगे (UNO Minda) ऑटो कंपोनेंट मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस से जुड़ी कंपनी Minda Industries Ltd. के बारे मे. साथ ही Minda Industries Share Price Target और आने वाले समय मे बिज़नेस कैसा प्रदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है.

कुछ समय के लिए पूरे ऑटोमोबाइल सेक्टर पर नजर डाले तो जिस तरह की तेजी इस बिज़नेस मे देखने को मिली उनमे सबसे ज्यादा Minda Industries कंपनी तेजी के साथ उभरी.

आने वाले समय मे Minda Company का कारोबार और Minda Industries Stock Price कैसा प्रदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है, आइए जानते है विस्तार से

Minda Industries Share Price Target 2022

ऑटो कंपोनेंट कारोबार में देखा जाए तो Minda Industries Products यानि अलग-अलग तरह के ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली भारत की टॉप कंपनी की लिस्ट मे नजर आती है.

Minda Company मैन्युफैक्चरिंग ऑटो सेक्टर मे देखी जाने वाली सभी प्रकार की Business Categories मे शामिल हर Constituent को बनाती है.

कंपनी के पास एक अच्छे Diversify Product Portfolio की Presence के कारण, अपने बिज़नेस मे आने वाले समय मे एक अच्छी बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा करने की पूरी क्षमता दिखाई देती है.

महामारी के बाद Minda Industries की Financial Situation मे जिस तरह की तेजी देखने को मिली है, उससे आने वाले समय मे भी शेयर की कीमत मे अच्छी ग्रोथ होने की उम्मीद है.

कम समय मे देखा जाए तो 2022 के आखिरी तक अच्छी ग्रोथ के साथ Minda Industries Ltd Share पहला टारगेट 1350 रूपये तक जा सकता है और इस टारगेट को छूते ही आपको दूसरा टारगेट 1390 रूपये तक नजर आ सकता है.

यह भी पढ़ेHFCL Share Price Target 2022, 2023 और 2025

Minda Industries Share Price Target 2023

Minda Industries का कारोबार भारत देश के अलावा मे इंटरनेशनल मार्केट मे भी है, यह कंपनी तेजी से अपना कारोबार फैलाती नजर आ रही है और वर्तमान में लगभग 8 Countries मे 70 से ज्यादा Manufacturing Plant Operated करती है.

और साथ ही मैनेजमेंट धीरे-धीरे उन Countries मे अपनी निर्माण क्षमता का तेजी से विस्तार होते देख रहा है. कंपनी के निर्यात को बढ़ावा देने के कारोबार में मैनेजमेंट हर संभव कोशिश करता नजर आ रहा है.

Experts का मानना ​​है कि आने वाले समय मे Minda Industries की अलग-अलग देशों में मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी में तेजी से बढ़ोतरी के साथ कंपनी के एक्सपोर्ट रेवेन्यू मे भी अच्छी ग्रोथ देखने को मिलने वाली है.

बढ़ते कारोबार के विस्तार को देखते हुए Minda Industries Share Price Target 2023 तक आपको अच्छी तेजी के दम पर पहला टारगेट 1650 रूपये तक होने का अनुमान लगाना चाहिए और उसके बाद दूसरा टारगेट 1720 रूपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए.

यह भी पढ़ेBest Penny Stocks to Buy in india 2022

Minda Industries Share Price Target 2025

Minda Industries के पास देखा जाए तो घरेलू बाजार के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार मे भी मजबूत ग्राहक संबंध है.

जहां रॉयल एनफील्ड, बीएमडब्ल्यू, बजाज, टाटा, फोर्ड, होंडा मारुति सुजुकी जैसी 60 से अधिक भारतीय और विदेशी बड़ी कंपनियों को Minda Industries के ग्राहक के रूप मे देखा जाता है.

कई बड़ी कंपनियों पर कंपनी के राजस्व वितरण की निर्भरता के कारण, भविष्य में बिज़नेस की गति तेजी से बढ़ने की उम्मीद है.

पिछले कुछ सालों से Minda Industries को लगातार अलग अलग देशों मे कई Joint Ventures कंपनियों को जुड़ते देखा गया है और अन्य कंपनियों को Takeover करते देखा गया है, जिसके कारण कंपनी की बाजार हिस्सेदारी अन्य देशों मे भी तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है.

आने वाले समय में बाजार हिस्सेदारी में बढ़ोतरी के साथ, Minda Industries Share Price Target 2025 तक आपको अच्छा रिटर्न देने वाला पहला टारगेट 2300 रूपये तक दिखने की उम्मीद करनी चाहिए और फिर आप दूसरा टारगेट 2380 रूपये तक होने का अनुमान लगा सकते है.

Risk of Minda Industries Share

Minda Industries के कारोबार में सबसे बड़ा जोखिम देखा जाए तो कंपनी में आने वाले इलेक्ट्रिक वाहन के मौके के साथ अगर इस सेगमेंट में देखा जाए तो पिछले कुछ समय से काफी कॉम्पिटिटर कंपनी देखने को मिल रही है, जिससे भविष्य मे Minda Industries के कई प्रतियोगी देखे जा सकते है.

Minda Industries Share Price Target और बिज़नेस में दूसरा जोखिम देखा जाए तो कंपनी का कारोबार कई देशों मे फैल जाने के कारण भारत के साथ राजनीतिक संबंध बिगड़ते नजर आते है तो इसका बुरा असर कंपनी के कारोबार मे देखा जा सकता है.

Future of Minda Industries Share

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर के लिहाज से देखा जाए तो ऑटो सेक्टर में तेज ग्रोथ से Minda Industries Share में अच्छी ग्रोथ की पूरी उम्मीद है.

कुछ समय के लिए कंपनी की फाइनेंसियल प्रदर्शन में जिस तरह का उछाल देखा गया और मैनेजमेंट ने कंपनी के भविष्य के लिए जिस तरह की योजना बनाई उससे देखने मे आया है कि भविष्य मे कंपनी के कारोबार मे अच्छी ग्रोथ के बड़े अवसर है.

और साथ ही, आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत, भारत सरकार Minda Industries जैसी घरेलू निर्माण कंपनियों को अच्छे मुनाफे तक पहुंचने के लिए हर संभव मदद प्रदान करती दिख रही है, जिसका लाभ आने वाले समय में कंपनी को बढ़ती ग्रोथ के साथ मिलेगा.

Leave a Comment