Multibagger Penny Stock

Multibagger Penny Stock: 38 पैसे से 80 रूपये पर पहुंचा यह शेयर, 1 लाख बन गए 2 करोड़, तगड़ा रिटर्न

Personal Finance

Multibagger Penny Stock: हालांकि पेनी स्टॉक में निवेश करना जोखिम भरा है, लेकिन अगर कंपनी के फंडामेंटल मजबूत हैं, तो आपको निवेश पर बेहतर रिटर्न मिल सकता है. आज हम आपको एक ऐसे शेयर (Stock) के बारे में बता रहे हैं जिसने महज एक साल में ही अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है.

इस स्टॉक का नाम है कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड. यह इस साल के संभावित मल्टीबैगर शेयरों में से एक है. चार्ट हिस्ट्री देखे तो कैसर कॉर्पोरेशन शेयर ने पिछले एक साल में 20,000 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है.

यह भी पढ़े

Multibagger Stock: गिरकर फिर उछला यह 3 रूपये वाला शेयर, 200 प्रतिशत का रिटर्न

कैसर कॉर्पोरेशन शेयर मूल्य इतिहास

कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड का शेयर मूल्य बीएसई पर एक साल पहले यानि 16 अगस्त 2021 को सिर्फ 38 पैसे था. मौजूदा कीमत देखे तो 1 जुलाई 2022 को इस शेयर की कीमत बीएसई पर 81.05 रूपये पर पहुंच गई. यानि एक साल में यह शेयर 80 रूपये से ज्यादा की बढ़ोतरी कर चुका है, इस दौरान इसने अपने निवेशकों को 20,000 प्रतिशत से भी अधिक का शानदार रिटर्न दिया है.

इसी तरह, इस साल की शुरूआत में इस Multibagger Penny Stock में 2,675 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जानकारी के लिए बता दें कि 3 जनवरी 2022 को इस कंपनी का शेयर 2.92 रूपये पर ट्रेड कर रहा था जो अब बढ़कर 80 रूपये के पार पहुंच गया है. हालांकि, पिछले एक महीने में इस शेयर पर बाजार की मंदी का असर पड़ा है और यह 2 प्रतिशत ले करीब टूट गया. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में इस स्टॉक में लगभग 10 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है.

Multibagger Penny Stock
Multibagger Penny Stock – Kaiser Corporation Share

एक साल में निवेशक बने करोड़पति

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर मूल्य पैटर्न के अनुसार, यदि किसी निवेशक ने एक साल पहले इस Multibagger Penny Stock में 38 पैसे की दर से 1 लाख रूपये इस स्टॉक में निवेश किया होगा और अब तक अपने निवेश को बनाए रखाहोगा, तो आज उसकी रकम 2.10 करोड़ रूपये हो गयी होगी. वहीं, इस साल अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 2.92 रूपये प्रति शेयर की दर से 1 लाख रूपये का निवेश किया होगा तो आज उसकी रकम 27.41 लाख रूपये हो गयी होगी.

यह भी पढ़े

Multibagger Stock: मल्टीबैगर स्टॉक क्या होता है | मल्टीबैगर स्टॉक मीनिंग

कंपनी का व्यवसाय क्या है?

कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KCL) कंपनी लेबल, स्टेशनरी लेख, पत्रिकाएं और कार्टन के कारोबार में लगी हुई है. साथ ही कंपनी अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से इंजीनियरिंग सामान, मैकेनिकल हीट ट्रेसिंग, इलेक्ट्रिक और टर्नकी परियोजनाओं में भी काम करती है.

इस कंपनी की स्थापना सितंबर 1993 में मुंबई में हुई थी. 15 मार्च साल 1995 में इस कंपनी को “कैसर प्रेस लिमिटेड” नाम से “पब्लिक लिमिटेड कंपनी” में बदल दिया गया था. 5 नवंबर साल 2013 को इस कंपनी का नाम बदलकर “कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड” कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.