Multibagger Penny Stock: इस 38 पैसे वाले शेयर ने निवेशकों को बनाया लखपति करोड़पति

Multibagger Penny Stock: पेनी स्टॉक की कीमत कम होती है लेकिन उनमें बहुत अधिक जोखिम होता है. हालांकि, कोई भी ऐसी कंपनी में निवेश कर सकता है जिसके पास मजबूत फंडामेंटल हो. हम आपको एक ऐसे पेनी स्टॉक के बारे में बता रहे है जिसमें पैसा लगाकर निवेशक लखपति करोड़पति बने.

हम बात कर रहे हैं कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Kaiser Corporation) के शेयरों की. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से यह पेनी स्टॉक लगातार अपर सर्किट से टकरा रहा है और एक साल में यह शेयर 38 पैसे से बढ़कर ₹42 तक पर ट्रेड कर गया है. इस दौरान इसने अपने शेयरधारकों को करीब 11000 फीसदी से भी ज्यादा का रिटर्न कमाकर दिया है.

कंपनी का शेयर प्राइस इतिहास

एक साल में यह शेयर शुक्रवार (25 मार्च 2022) को ₹42 प्रति शेयर के आसपास बंद हुआ. BSE पर यह स्टॉक 12 अप्रैल 2021 को 38 पैसे पर ट्रेड कर रहा था. यानि इस कंपनी के शेयर ने एक साल में 11000 प्रतिशत से भी ज्यादा का जबरदस्त रिटर्न अपने शेयर होल्डर को दिया है.

Kaiser Corporation April to 25 March Share Chart

वहीं, इस Multibagger Penny Stock ने साल 2022 की शुरूआत से अब तक 1300 प्रतिशत से भी अधिक का रिटर्न अपने शेयरहोल्डर को कमाकर दिया है. कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड का शेयर जो बीएसई (BSE) पर जनवरी 2022 को ₹3 के आसपास ट्रेड कर रहा था, जो अब बढ़कर ₹42 हो गया है.

निवेशकों को लाखों करोड़ों का फायदा

अगर एक निवेशक ने कैसर कॉर्पोरेशन के शेयर में एक साल पहले 38 पैसे की दर से 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज यह राशि ₹1.12 करोड़ होती, अगर किसी निवेशक ने इस साल के पहले कारोबारी दिन साल 2022 की शुरुआत में इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज यह रकम बढ़कर ₹14.67 लाख हो जाती.

वहीं, एक महीने पहले अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में ₹19 प्रति शेयर की दर से 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज यह रकम ₹2 लाख से भी ज्यादा हो जाती. यानि केवल एक महीने में पैसा डबल हो जाता.

कंपनी का बिज़नेस

कंपनी की स्थापना सितंबर 1993 में मुंबई में हुई थी. 15 मार्च 1995 को, कंपनी को कैसर प्रेस लिमिटेड नाम से एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी में बदल दिया गया था. साल 2013 के नवंबर महीने में कंपनी का नाम बदलकर “कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड” कर दिया गया.

कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (केसीएल) लेबल, स्टेशनरी लेख, पत्रिकाएं और कार्टन के कारोबार में लगी हुई है. केसीएल अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से इंजीनियरिंग सामान, इलेक्ट्रिक और मैकेनिकल हीट ट्रेसिंग और टर्नकी परियोजनाओं में भी काम करता है.

Disclaimer: शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव बना रहता है इसलिए किसी भी स्टॉक में निवेश से पहले अच्छी तरह रिसर्च करें ब्लॉगराइड ब्लॉग किसी भी नुकसान का उत्तरदाई नहीं है. Multibagger Penny Stock काफी जोखिम भरे होते है, इसलिए किसी भी छोटे बड़े निवेश से पहले अपने फाइनेंसर सलाहकार से सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़े –

Bharat Forge Share: इस स्टॉक से तगड़े रिटर्न का अनुमान, जाने एक्सपर्ट की राय
Multibagger Stock: इस 2 रूपये वाले शेयर ने लगाई लंबी छलांग 100 रूपये से ऊपर पहुंचा प्राइस
Multibagger Stock | इस ₹1 से कम कीमत वाले शेयर ने निवेशकों को बनाया लखपति

Leave a Comment