Multibagger Stock: 1 लाख बन गए 8 लाख 47 हजार रुपये, एक साल में दिया तगड़ा रिटर्न

मल्टीबैगर स्टॉक: पिछले काफी समय से भारतीय बाजार में सुस्ती जारी है. लेकिन भारतीय शेयर बाजार ने पिछले एक साल में कई मल्टीबैगर शेयर (Multibagger Stock) भी दिए है. बाजार के इस उतार-चढ़ाव का असर कुछ शेयरों पर नहीं पड़ रहा है. ये शेयर बाजार की हलचल से बेखबर लगातार नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं और अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दे रहे हैं.

नॉलेज मरीन एंड इंजीनियरिंग वर्क्स (Knowledge Marine And Engineering Works) शेयर भी उन मल्टीबैगर शेयर (Multibagger Stock) में से एक हैं. आज यानी 31 जुलाई को इस शेयर ने इंट्राडे में 52 हफ्ते का नया हाई लेवल बनाया है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में यह शेयर आज 407 रुपये के स्तर पर पहुंच गया.

यह भी पढ़ेMultibagger Penny Stocks: इन कम कीमत वाले 3 स्टॉक्स ने किया निवेशकों का पैसा डबल

कंपनी क्या कार्य करती है

नॉलेज मरीन एंड इंजीनियरिंग वर्क्स देश में विभिन्न बंदरगाहों पर ड्रेजिंग सहित समुद्री इंजीनियरिंग समाधान प्रदान करता है. यह नौसेना और अन्य वाणिज्यिक जहाजों की मरम्मत भी करता है और जहाजों के रखरखाव और संचालन से संबंधित तकनीकी सेवाएं भी प्रदान करता है.

एक साल में 702 प्रतिशत का रिटर्न

नॉलेज मरीन एंड इंजीनियरिंग वर्क्स का स्टॉक पिछले एक साल से निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दे रहा है. पिछले एक साल में शेयर की कीमत 702.76 प्रतिशत बढ़ी है. साल 2022 में यह शेयर अब तक करीब 272 प्रतिशत बढ़ चुका है. 3 जनवरी 2022 को इस स्टॉक की कीमत 150 रुपये थी. इसी तरह पिछले छह महीने में इस शेयर में करीब 139 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. एक महीने में इस Multibagger Stock ने निवेशकों को 52 प्रतिशत का रिटर्न दिया है.

1 लाख से बने 8 लाख से ज्यादा

27 जुलाई 2021 को नॉलेज मरीन एंड इंजीनियरिंग वर्क्स शेयर की कीमत 48 रुपये थी, जो आज बढ़कर 407 रुपये हो गयी है. अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 48 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 1 लाख का निवेश किया होगा तो आज उसकी रकम करीब 8 लाख 47 हजार रुपये से अधिक हो गयी होगी. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने साल 2022 की शुरुआत में इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा तो आज उसका निवेश बढ़कर 271,333 रुपये हो गया होगा.

More Multibagger Stock

यह भी पढ़े –

Multibagger Return: बिज़नेस की डिमांड के चलते 5 गुना बढ़ा यह स्टॉक, निवेशक मालामाल

Expensive Stocks 2022: भारत के सबसे महंगे शेयर, एक शेयर की कीमत 80000 रूपये

Leave a Comment