Multibagger Stock | इस ₹1 से कम कीमत वाले शेयर ने निवेशकों को बनाया लखपति

Personal Finance

Multibagger Stock: अगर आप भी कम कीमत वाले शेयर यानि पेनी स्टॉक (Penny Stock) में निवेश की चाहत रखते है तो यह अप्डेट्स आपके लिए ही है.

आज हम आपको एक ऐसे कम कीमत वाले शेयर के बारे मे बतायेंगे जो ₹1 से कम कीमत वाले शेयर की लिस्ट में शामिल था, पर पिछले कुछ दिन से इस स्टॉक ने जबरदस्त उछाल के चलते अपने शेयरहोल्डर को लखपति बनाने का कार्य किया है.

Multibagger Stock (Khoobsurat Limited)

इस पैनी स्टॉक का नाम है Khoobsurat Limited पिछले लेख में हमने ₹1 से कम कीमत वाले शेयर की लिस्ट में इस स्टॉक का जिक्र किया था साथ ही खरीदारी की सलाह दी थी.

देखा जाए तो Khoobsurat Limited Share पिछले कुछ दिन से अपर सर्किट को लगातार हिट कर रहा है. कंपनी ने बिजनेस ग्रोथ के चलते पिछले 6 महीनों मे लगभग 1900 प्रतिशत से ज्यादा का जबरदस्त रिटर्न अपने शेयरहोल्डर को कमाकर दिया है.

20 पैसे से 4 रुपये का हुआ शेयर

Khoobsurat Share Price की बात करे तो BSE (Bombay Stock Exchange) पर साल 2021 के नवंबर महीने में 20 पैसे पर ट्रेड कर रहा था.

मौजूदा प्राइस देखे तो फिलहाल 4 रुपये से भी ऊपर ट्रेड करता दिख रहा है. साल 2022 की शुरुआत होने से पहले ही इस पैनी स्टॉक ने उछाल दिखाना शुरू कर दिया था. इस कम कीमत वाले शेयर ने पिछले चार महीनों मे 1900 प्रतिशत से भी ज्यादा का रिटर्न अपने शेयरहोल्डर को कमाकर दिया है.

साल 2022 की शुरुआत में इस Multibagger Stock यानि Khoobsurat Share की कीमत 50 पैसे के आसपास ट्रेड कर रही थी. जो अब मौजूदा प्राइस 4 रूपये के आसपास ट्रेड करती नजर आ रही है. पिछले एक महीने के प्रदर्शन पर नजर डाले तो इस स्टॉक ने लगभग 2.50 रूपये की उछाल दिखाई है.

1 लाख रूपये के शेयर में कितना मिलेगा रिटर्न

अगर किसी इन्वेस्टर ने इस Multibagger Stock में 4 महीने पहले ₹1 लाख इन्वेस्ट किये होंगे तो आज उसके ₹20 लाख के करीब हो गए होंगे. और अगर साल 2022 की शुरुआत में (जब 50 पैसे के करीब ट्रेड कर रहा था) ₹1 लाख के शेयर खरीदे होंगे तो मौजूदा शेयर प्राइस के हिसाब से ₹8 लाख के करीब हो गए होंगे.

खुबरसुरत लिमिटेड कंपनी का कार्य?

Khoobsurat Limited कंपनी की शुरुआत 17 अप्रैल साल 1982 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर मे हुई थी.

मुख्य रूप से Khoobsurat Limited कंपनी Gray और Synthetic Fabrics का बिजनेस करती है. साथ ही कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और मोबाइल एप्लिकेशन Developed करने का कार्य भी कंपनी द्वारा होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.