Multibagger Stock

Multibagger Stock: गिरकर फिर उछला यह 3 रूपये वाला शेयर, 200 प्रतिशत का रिटर्न

Personal Finance

Multibagger Stock: जहां पेनी स्टॉक में निवेश जोखिम भरा होता है, वहीं कुछ कम कीमत वाले शेयर निवेशकों को कमाई कराते दिख रहे है. इस समय रूस और यूक्रेन के युद्ध से पैदा हुए नए संकट की वजह से दुनिया भर के शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है.

ऐसे में पेनी स्टॉक्स (Penny Stocks) से तगड़े रिटर्न की उम्मीद करना खतरे से भरा है. लेकिन मिष्ठान फूड्स शेयर प्राइस (Mishtann Foods Share Price) ने इस मुश्किल दौर में भी अपने निवेशकों को निराश नही किया है.

इस शेयर ने वित्त वर्ष 2022 में दो बार डिविडेंड दिया था. साथ ही कंपनी के शेयर की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 200 प्रतिशत का उछाल देखा गया है. वहीं, लगातार पांच सीजन से इस शेयर में अपर सर्किट बना हुआ है.

Multibagger Stock

गिरावट के बाद संभला यह Multibagger Stock

जनवरी 2022 में अपने 52-सप्ताह के सर्वकालिक उच्च 19.55 रुपये पर पहुंचने के बाद, Mishtann Foods Share की कीमतों में गिरावट देखी गई है. पिछले एक महीने में भी इस शेयर ने निवेशकों को निराश किया है. इस दौरान कंपनी का शेयर 12.33 रुपये के स्तर से गिरकर 9.40 रुपये पर आ गया. यानी करीब 24 प्रतिशत की गिरावट देखी गई.

निवेशकों को 200 प्रतिशत का रिटर्न

कुल मिलाकर Mishtann Foods के शेयर की कीमतों में इस साल 14 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है. लेकिन एक साल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो कंपनी के शेयर की कीमत 3 रूपये से बढ़कर ₹9.40 हो गई है. इस कंपनी के शेयर ने पिछले एक साल में 215 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों को दिया है.

हाल ही में कंपनी ने एक्सचेंज को बताया है, “Mishtann Foods Limited फिलहाल बासमती चावल को फोकस में रखते हुए बड़े पैमाने पर चावल की प्रोसेसिंग और मार्केटिंग कर रही है”. कंपनी ने हाल ही में नमक के पैकेट लॉन्च किए हैं जिन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. इस स्मॉल कैप कंपनी का मार्केट कैप सोमवार को 470 करोड़ रुपये रहा. इस Multibagger Stock का बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में 52 सप्ताह का निचला स्तर 1.94 रूपये और अधिकतम स्तर 19.55 रूपये रहा.

यह भी पढ़े – Multibagger Penny Stock: इस 5 रूपये वाले पेनी स्टॉक पर विदेशी निवेशक हुए फिदा, दिया मल्टीबैगर रिटर्न

Leave a Reply

Your email address will not be published.