NHPC Share

NHPC Share Price Target 2022, 2023 | Best Future Stocks 2022

Share Market Stock Target

आज हम बात करेंगे NHPC Share Price Target 2022, 2023 की. NHPC India एक पॉवर सेक्टर की सरकारी कंपनी हैं.

जिस तरह का प्रदर्शन पॉवर सेक्टर की इस कंपनी में दिखते नजर आ रहा इससे आने वाले सालो में NHPC के बिजनेस मे भी अच्छी उछाल दिखने की पूरी उम्मीद दिखाई दे रही है.

इसलिए आज हम NHPC बिजनेस भविष्य के आने वाले अवसर पर नजर डालेंगे. जिससे हमे जान सके सके कि कंपनी के शेयर किस तरह का प्रदर्शन दिखा सकते है.

यह भी पढ़े ―

Best 5 Stocks To Invest In 2022

Nykaa Stock Price Target 2022, 2023

Sona Comstar Share Price Target 2022, 2023

Share Market Kya Hai – शेयर मार्किट हिंदी

NHPC Share Price Target 2022

पॉवर की डिमांड बढ़ने के साथ ही NHPC देश के सबसे बड़ी Hydropower कंपनी होने के कारण इसका फ़ायदा अच्छी तरीके से उठाते नजर आ रही है.

दिग्गजों का मानना है की आने वाले दिनो मे बढ़ते इलेक्ट्रोनिक उपकरणों के चलते बिजली की खपत तेजी से बढ़ती नजर आ सकती है, जिसके कारण NHPC Share कंपनी बड़े मुनाफे के साथ अच्छा रिटर्न्स अपने शेयर होल्डर को दे सकती है.

वैसे तो पावर सेक्टर की और भी कंपनी है जिनके शेयर अच्छा प्रदर्शन दिख रहे है. पर उनके हिसाब से NHPC Share मे वो बात अभी तक देखने को नही मिल सकी.

आने वाले समय मे NHPC India अपने फाइनेंसियल प्रदर्शन को अच्छा करती है तो NHPC Share मे जबरदस्त उछाल दिखने की पूरी उम्मीद की जा सकती है.

अगर बात की जाए NHPC Share Price Target 2022 की तो पॉवर की डिमांड बढ़ने के साथ ही पहला टारगेट 45 रुपये तक होने की उम्मीद की जा सकती है और फिर आप दूसरा टारगेट 50 रुपये तक हिट होने की उम्मीद भी कर सकते हो.

NHPC Share Price Target 2023

देखा जाए तो NHPC कंपनी पावर की बढ़ती डिमांड के हिसाब से अपने पॉवर प्रोडक्शन कैपेसिटी को तेज़ रफ्तार से बढ़ाते हुए नजर आ रही है.

आज के समय देखे तो NHPC कंपनी के पास 24 पॉवर प्रोजेक्ट है, और साथ ही NHPC अपने अधूरे पॉवर स्टेशन पर तेजी से काम को पूरा करने पर ध्यान देती नजर आ रही है.

जैसे ही कंपनी अपने नए प्रोजेक्ट के साथ अधुरे प्रोजेक्ट का काम पूरा करती नजर आएगी तो NHPC Share Price मे अच्छी उछाल देखने को मिल सकती है.

कंपनी के बिजनेस की ग्रोथ होने के साथ ही NHPC Share Price Target 2023 तक पहला टारगेट 55 रुपये दिखने की उम्मीद की जा सकती है. और इस टारगेट के हिट होते ही दूसरा टारगेट 60 रुपये तक देखने को मिल सकता है.

Future of NHPC Share

Power Products की बढ़ती डिमांड को देखते हुए NHPC कंपनी जिस तरीके से अपने बिजनेस को बढ़ाती जा रही है इससे भविष्य मे काफी बाद अवसर कंपनी के बिजनेस मे देखने को मिल सकता है.

दूसरी बात देखी जाए तो यह एक सरकारी कंपनी होने के कारण अगर कभी भी NHPC को बड़ी इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ती है तो कंपनी सरकार द्वारा अपने पैसे को मैनेज कर लेती है.

भविष्य मे बढ़ने वाले शेयर के लिहाज से देखा जाए तो NHPC Share आपको अच्छी रिटर्न कमाई करके देने की क्षमता रखता है.

NHPC share Financial Analysis

NHPC कंपनी के फाइनेंसियल प्रदर्शन को देखा जाए तो इस कंपनी ने काफी सालो से अच्छी सेल और इनकम ग्रोथ को बरकरार रखने मे कामयाब हुआ है.

फिलहाल आने वाले समय मे कंपनी के फाइनेंसियल रिजल्ट मे बड़ी ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

देखा जाए तो NHPC कंपनी के ऊपर थोड़ा बहुत कर्ज देखने को मिलता है लेकिन सरकारी कंपनी होने की वजह से आप वजह को नजर अंदाज कर सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.