Quality Stocks: इन 4 क्वालिटी स्टॉक्स पर रखे नजर, जाने टारगेट प्राइस

Personal Finance

Quality Stocks – इस समय यूक्रेन पर रूस द्वारा आक्रमण करने की खबरों से दुनियाभर की शेयर मार्केट में काफी उतार-चढ़ाव है. जहां कच्चे तेल के दाम आसमान छू रहे है वहीं गोल्ड यानि सोने के दाम भी नई ऊंचाईयां छू रहे है. ऐसे में शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Best Quality Stocks and Target Price

लेकिन ब्रोकरेज फर्म ICICI Securities ने कहा है कि हमें लंबी अवधि के लिए मार्केट को लेकर बुलिश रहना चाहिए. साथ ही इस उतार-चढ़ाव के बीच 4 ऐसे शेयरों को सूचीबद्ध किया है जो निकट भविष्य में निवेशकों को लाभ दे सकते है. ये सभी Quality Stocks है और इनके फंडामेंटल बहुत अच्छे बताए जाते है.

Ambuja Cement Share

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा है कि Ambuja Cement Share Price में पिछले 6 तिमाहियों से जबरदस्त उछाल देखने को मिला था, लेकिन पिछली दो तिमाहियों में इसकी कीमत थोड़ी कम हुई है.

लेकिन फिलहाल यह अपने बहु-वर्षीय ब्रेकआउट स्तर पर पहुंच गया है और यहां से नए सिरे से प्रवेश का अवसर बन सकता है. फिलहाल Ambuja Cement Share Price 314 रूपये पर कारोबार कर रहा है. जिसका टारगेट प्राइस फर्म ने 348 रूपये दिया है.

Mindtree Share

चुनिंदा Quality Stocks मे से इस आईटी सेक्टर स्टॉक ने पिछले दो सालों में शानदार रिटर्न दिया है. लंबी रैली के बाद आईटी सेक्टर कंपनियों के शेयरों में फिलहाल ठहराव है और इनमें सुधार भी देखने को मिला है.

ब्रोकरेज फर्म ICICI ने माइंडट्री शेयर को खरीदारी की सलाह दी है, ब्रोकरेज फर्म का कहना ​​है कि Mindtree Share Price Target आने वाले समय में 4148 रूपये तक जा सकता है. मौजूदा प्राइस (28 Feb 2022 को) Mindtree Share 3881 रूपये पर बंद हुआ था.

Indian Energy Exchange Share

इंडियन एनर्जी एक्सचेंज (IEX) का शेयर वर्तमान में 205 रूपये के आसपास कारोबार कर रहा है, जबकि 19 अक्टूबर 2021 को IEX Share 320 रूपये के उच्च स्तर को छू गया था.

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को Indian Energy Exchange Share Price में बढ़ोतरी होने की उम्मीद नजर आ रही है, क्योंकि IEX Share Price पिछले चार महीने मे काफी गिर गया है, इसलिए फर्म ने अनुमान के मुताबिक IEX Share Price Target 232 रूपये दिया है.

Balkrishna Industries Share

बालकृष्ण इंडस्ट्रीज Auto Ancillary Space में एक प्रमुख Stakeholder है. पिछले दो महीने में Balkrishna Share में काफी प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली है. इससे पहले 2021 में स्टॉक में जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी.

ब्रोकरेज फर्म को लगता है कि करीब 2 महीने की प्रॉफिट बुकिंग के चलते स्टॉक अब ओवरबॉट कंडीशन से बाहर आ गया है और फिलहाल आकर्षक स्तर पर है जहां से इसे खरीदा जा सकता है. इन Quality Stocks पर बड़े इन्वेस्टर भी दिलचस्पी दिखा रहे है.

बालकृष्ण इंडस्ट्रीज का शेयर फिलहाल 1700 रूपये व 1800 रूपये के सपोर्ट लेवल पर कारोबार कर रहा है. देखा जाय तो Balkrishna Share Price अपने सर्वकालिक उच्च से लगभग 30 प्रतिशत तक लुढ़क गया है. 28 Feb 2022 तक Balkrishna Share 1822 रूपये पर बंद हुआ था, अब ब्रोकरेज फर्म को लगता है कि यह शेयर जल्द ही 2010 रूपये तक के टारगेट को छू सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.