RCOM Share: अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशंस कैसे डूबी, अब इतना हुआ शेयर प्राइस

Personal Finance

RCOM Share: पिछले पांच साल के प्रदर्शन पर नजर डाले तो रिलायंस कम्युनिकेशंस कंपनी के शेयर निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न कमाई कराकर दे रहे थे, पांच साल पहले RCOM Share Price ₹38.65 पर ट्रेड कर रहे थे. साल दर साल इस कंपनी के शेयर इतने गिर चुके है जिसका निवेशकों ने अंदाजा भी न लगाया होगा. चलिये देखते है 2017 से मार्च 2022 तक का प्रदर्शन विस्तार से–

Reliance Communications Share Price History

साल 2017 में RCOM Share ₹38.65 पर ट्रेड कर रहा था, फिर अगले साल यानि 23 मार्च 2018 को गिरावट दिखाते हुए Reliance के शेयर ₹22.70 पर आ गये थे जिससे निवेशकों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ गया था.

साल 2019 भी रिलायंस कम्युनिकेशंस के लिए नुकसान भर रहा और रिलायंस शेयर 22 मार्च 2019 तक ₹5.25 पर बड़ी गिरावट के साथ निवेशकों को तगड़ा नुकसान दिखाते नजर आए. इसी साल कंपनी ने दिवालिया होने की अर्जी दाखिल की थी.

उसके बाद निवेशकों ने भी उम्मीद ही छोड़ दी और 20 मार्च 2020 को इस कंपनी के शेयर ₹0.70 तक गिर गये यानि 4 साल में रिलायंस शेयर ₹37.95 की गिरावट के साथ बड़े निचले स्तर पर आ चुके थे.

RCOM कंपनी की स्थिति

लेकिन उसके बाद से कंपनी संघर्ष करके अपने बिजनेस को पटरी पर लाने का भरकस प्रयास कर रही है, फिलहाल पिछले साल के मुकाबले कंपनी के बिज़नेस में ग्रोथ देखने को मिली है और RCOM Share ₹3 पर ट्रेड कर रहा है.

रिलायंस कम्युनिकेशंस का इतिहास

RCOM एक भारतीय मोबाइल नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी थी, जिसका मुख्यालय नवी मुंबई में स्थित था, जो वॉयस और 2G और 3G और 4G Data सेवाएं प्रदान करता था.

लेकिन साल 2019 में RCOM कंपनी ने दिवालिया होने के लिए अर्जी दी क्योंकि वह अपने कर्ज को चुकाने के लिए संपत्ति बेचने में असमर्थ थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.