Small Business Idea : घर से शुरू करे ये 3 बिजनेस, कम लागत ज्यादा कमाई

Rate this post

Small Business Idea: अगर आप पैसा कमाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको सरकारी या प्राइवेट नौकरी करने की जरूरत नहीं है, बस थोड़ी सी चर्चा की जरूरत है और फिर कई संभावनाएं आपके पास आ जाएंगी, जिससे आप लाखों में कमाई कर सकते हैं।

इसलिए आपके घर पर खाली बैठे रहने से पैसा बिल्कुल नहीं आएगा। आप अपने खाली समय का सदुपयोग करके हमारे इन 3 बिजनेस आइडियाज के साथ अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं और अगर बेरोजगार महिलाएं भी घर बैठे ये 3 स्मॉल बिजनेस आइडियाज शुरू करें तो उन्हें लाखों में कमाई होने लगेगी

Low Investment Small Business Idea

आइए इस बड़ी कमाई वाले छोटे व्यवसाय पर विस्तार से ध्यान केंद्रित करें ताकि आप इस व्यवसाय को सफलतापूर्वक शुरू कर सकें और इसे उच्चतम शिखर पर ले जा सकें और अपने हर सपने को साकार कर सकें। साथ ही बिना ज्यादा निवेश के आप इस बेहतरीन बिजनेस को आसानी से शुरू कर पाएंगे।

लिफाफा बनाने का बिजनेस

हर महीने स्थिर आय देने में सक्षम लिफ़ाफ़ा व्यवसाय, लिफ़ाफ़े का उपयोग अक्सर कई संगठनों में किया जाता है। साथ ही इसे खासतौर पर सालगिरह, क्रिसमस डे, पार्टी, समारोह, वैलेंटाइन डे जैसे मौकों पर ग्रीटिंग कार्ड आदि के तौर पर एक-दूसरे को दिया जाता है। अगर आप कागज से लिफाफे बनाने का अपना खुद का व्यवसाय शुरू करते हैं, तो घर बैठे महिलाएं और पुरुष एक स्रोत बना सकते हैं

इसमें निवेश कम और मार्जिन ज्यादा होता है, जिससे आपके फायदे की संभावना ज्यादा होती है। अगर आप इस बिजनेस को नियमित रूप से करते हैं तो अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस को छोटे स्तर पर शुरू करके इसकी अक्षमता को दूर कर इससे अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – Business Idea 2024 : शुरू करें यह जायकेदार बिजनेस, एक बार के निवेश से होगी लाइफटाइम कमाई

कैंटीन का बिजनेस घर से करें

पिछले कई सालों से होम कैंटीन बिजनेस में ग्रोथ देखी जा रही है, अगर आप अतिरिक्त आय का जरिया बनाना चाहते हैं तो महिला या पुरुष घर से ही कैंटीन बिजनेस शुरू कर सकते हैं और आसानी से 20 से 25 हजार प्रति माह कमा सकते हैं। खासकर दूसरे राज्यों में काम करने वाले मजदूरों और पढ़ाई के लिए अलग-अलग राज्यों में गये युवाओं के कारण इस व्यवसाय की ग्रोथ बढ़ी है।

क्योंकि घर जैसा खाना बाहरी राज्यों में नहीं मिलता और वे स्वाद की तलाश में होटल जाने की बजाय घर जैसा खाना का स्वाद लेने के लिए कैंटीन के पास ऑर्डर दे देते हैं। जॉकी घर से खाना बनाकर सभी ग्राहकों को सुबह, दोपहर और शाम का खाना पहुंचाते हैं और हर महीने अच्छी कमाई करते हैं। यह बिजनेस आपके लिए अतिरिक्त आय का अच्छा जरिया बन सकता है।

यह भी पढ़ें – Low Investment Business Idea: मात्र 5 हज़ार के निवेश से शुरू करें, गांव से लेकर शहरों तक तगड़ी डिमांड

घर से करें मोमबत्ती बनाने का बिजनेस

अगर आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं तो आपको पता होगा कि आजकल मोमबत्ती का बिजनेस भी काफी डिमांड में है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कहते हैं कि इस बिजनेस में बहुत कम स्कोप हैं, लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि पहले की तुलना में अब डिमांड काफी हैं।

मोमबत्तियों की मांग आसमान छू रही है क्योंकि अब मोमबत्तियों का उपयोग सजावट के लिए अधिक किया जा रहा है, क्योंकि बड़े होटलों और रेस्तरां में इसकी मांग बढ़ रही है, इसके अलावा त्योहारों जैसे सीजन में भी इसकी काफी मांग है। अन्य उपयोगों में भी वृद्धि हुई है। इसे आप घर से ही 15 से 20 हजार रुपये की छोटी लागत से शुरू कर सकते हैं और मजबूत आमदनी का जरिया बना सकते हैं।

More Small Business Idea

• Small Business Idea: शुरू करे यह हाई डिमांड बिजनेस, हर घर इसकी जरूरत

• Business Idea: बम्पर कमाई करनी है तो अभी शुरू करे यह बिज़नेस, होगी तगड़ी कमाई

• Small Business Idea: कम समय में होगी ज्यादा कमाई, जल्दी शुरू करे यह बिज़नेस

1 thought on “Small Business Idea : घर से शुरू करे ये 3 बिजनेस, कम लागत ज्यादा कमाई”

Leave a Comment