Small Business Idea: कम समय में होगी ज्यादा कमाई, जल्दी शुरू करे यह बिज़नेस

अगर आप कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं एक ऐसा small Business Idea जिससे आप कम समय और कम निवेश में भी अच्छा मुनाफा कमा सकते है. इस बिज़नेस का नाम राखी का बिज़नेस है. इस बिज़नेस की खास बात यह है कि आप इस बिज़नेस को घर से भी शुरू कर सकते हैं. कोरोना महामारी के कम होने से इस बार राखी के कारोबार में फिर से तेजी आने की संभावना हैं. इस बिजनेस को आप 20 से 30 हजार रुपये के निवेश से भी शुरू कर सकते है.

व्यापार कैसे शुरू करें

इस व्यवसाय में आप अपने रचनात्मक कौशल और हुनर का इस्तेमाल करके कुछ ही दिनों में लाखों रुपये कमा सकते हैं. इस बिज़नेस को आप बिना कोई मशीन लिए भी शुरू कर सकते है. बाजार में डिजाइनर राखियों की काफी मांग हैं. हर उम्र के लिए अलग-अलग तरह की राखियां हैं, जैसे बच्चों के लिए कार्टून और हल्की राखी और बड़ों के लिए सोने और चांदी की राखी और कई अन्य प्रकार की राखियां हैं जिन्हें आप अपनी रचनात्मकता से बना सकते हैं. इन राखियों को बनाने के लिए कच्चा माल बाजार में आसानी से मिल जाता हैं. रंग-बिरंगे रेशमी धागे, रंग-बिरंगे कपड़े की सजावट के सामान आदि आपको आसानी से मिल जाएंगे.

बिक्री कैसे होगी

आप इन राखियों को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से बेच सकते हैं. दोनों में राखियों की मांग बहुत अधिक है या फिर आप इन राखियों को खुदरा दुकान, मॉल और बाजार में थोक मूल्य पर भी बेचकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

आप कितना कमाओगे

अगर राखी की कीमत की बात करें तो बाजार में एक राखी 30 से 200 रुपये के बीच में आती है और आप राखी के साथ अन्य जरूरी सामान का पूरा पैकेट बनाकर बेच सकते हैं तो आप इसे आसानी से 300 से 500 रुपये में बेच सकते हैं. खुदरा में राखी बेचकर भी 40 से 50 प्रतिशत मुनाफा कमाया जा सकता हैं.

यह भी पढ़े

Business Ideas: जॉब के साथ करे यह बिज़नेस, कमाए लाखों रुपये

Business Idea: मशीन लगाओ और नोट छापो, 50000 महीना कमाओ घर बैठे

Leave a Comment