Suzlon Share Price Target 2023, 2024 और 2025 | सुजलॉन शेयर प्राइस

5/5 - (1 vote)

आज हम जानेंगे Suzlon Share Price Target 2023, 2024 और 2025 तक व सुजलॉन कंपनी का बिज़नेस आने वाले इन सालों में कैसा प्रदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है. आज के समय में इस कंपनी के बिजनेस की काफी चर्चा देखने को मिल रही है।

पिछले समय पर नजर डाले तो, सुजलॉन कंपनी एक समय देश की बड़ी Renewable Energy Provider कंपनी थी. लेकिन आर्थिक तंगी के चलते कंपनी के कारोबार पर बुरा असर पड़ा जिससे सुजलॉन शेयर प्राइस में भारी गिरावट हो गयी थी. पर, क्या आने वाले दिनों में सुजलॉन कंपनी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है? आइए जानते हैं विस्तार से

Suzlon Share Price Target 2023

लगातार तिमाही नतीजों मे Suzlon Energy Share और कंपनी का प्रदर्शन अच्छा रहा है. जिससे लग रहा है कि आने वाले दिनों में सुजलॉन कंपनी की आमदनी मे इजाफा देखने को मिलेगा. जैसे-जैसे कंपनी फिर से बड़ी होती जा रही है, कंपनी को बड़े-बड़े प्रोजेक्ट भी मिलने लगे है.

अगर उन प्रोजेक्ट्स का काम तय समय पर पूरा करने मे सक्षम हुई तो Suzlon कंपनी को आने वाले दिनो मे अच्छा मुनाफा देखने को मिलने वाला है. बात करे सुजलॉन शेयर प्राइस की तो

Suzlon Share Price Target 2023 की तिमाही तक पहला टारगेट 10 रूपये तक देखने को मिल सकता है उसके तुरंत बाद दूसरा टारगेट 12 रूपये तक होने का अनुमान लगाना चाहिए.

साल 2023 की दूसरी तिमाही में इस स्टॉक से लोगो को तगड़े रिटर्न की उम्मीद करनी चाहिए। इसमें पहले टारगेट की बात करे तो 16 रूपये तक और दूसरा टारगेट 20 रूपये तक होने का अनुमान हैं।

वहीं साल 2023 के अंत तक इस कंपनी के शेयर निवेशकों को 5 गुना तक का रिटर्न देकर चौंकाने का काम भी कर सकते है। क्योंकि इस कंपनी का बिज़नेस दिन प्रतिदिन बढ़ता दिख रहा है।

Suzlon Share Price Target 2024

Suzlon कंपनी का पहला टारगेट उस पर चढ़े कर्ज को जल्द से जल्द कम करना है. इससे कंपनी आने वाले दिनों में अपने कारोबार को और तेजी से बढ़ा सकेगी और साथ ही सरकार के रिन्यूएबल एनर्जी जैसे फोकस से भी इस सेक्टर की कंपनी को भारी फायदा हुआ है.

बात करे सुजलॉन शेयर प्राइस टारगेट 2024 की तो आपको Suzlon Energy Share Price पहला टारगेट 40 रूपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए और फिर दूसरा टारगेट 60 रूपये तक होने का अनुमान लगाना चाहिए.

Suzlon Energy Share Price Target 2025

ऊर्जा सेक्टर की दूसरी कंपनियों पर नजर डाले तो ज्यादातर कंपनी Green Energy पर काम करती दिख रही है यानि आने वाला समय ग्रीन ऊर्जा का रहने वाला है.

जैसे-जैसे Green Energy का ज्यादा इस्तेमाल होता नजर आएगा, उससे भविष्य में सुजलॉन कंपनी को काफी फायदा होने वाला है. क्योंकि भविष्य की दृष्टि से कंपनी का कारोबार बहुत अच्छा है.

कंपनी को आगे बढ़ने का एक बड़ा अवसर प्रतीत होता है. अगर कंपनी अपने बिज़नेस को अच्छे से मैनेज कर पाती है तो Suzlon Share Price Target 2025 तक पहला टारगेट 150 रूपये तक होने का अनुमान लगा सकते हो और दूसरा टारगेट 170 रूपये तक होने की उम्मीद कर सकते है.

Suzlon Share Price Future

  • सुजलॉन एनर्जी कंपनी आने वाले दिनो मे अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए पहले ही कई नई योजनाएं देख चुकी है. जिससे कंपनी को अच्छा मुनाफा होने लगा है. जिससे सुजलॉन शेयर प्राइस काफी ज्यादा बढ़ने के चान्सेस है.
  • इस कारोबार को बढ़ावा देने के लिए सरकार समय-समय पर राहत पैकेजों की घोषणा भी करती नजर आ रही है. जिससे भविष्य में कंपनी के कारोबार में अच्छी ग्रोथ के संकेत मिल रहे है. अगर आप लंबे समय तक इस शेयर में निवेश करते रहेंगे तो निश्चित तौर पर यह आपको अच्छा रिटर्न देने वाला है.
  • सुजलॉन कंपनी लगातार अपने फाइनेंसियल और तिमाही नतीजों को बहुत तेजी से बढ़ा रही है. जिससे भविष्य में सुजलॉन एनर्जी शेयर प्राइस में भी काफी अच्छी ग्रोथ की उम्मीद की जा सकती है.

Risk of Suzlon Share

  • कई बार कर्ज के कारण कंपनी आर्थिक संकट में फंस गई थी जिससे कंपनी डूबने के कगार तक भी आ पहुंची थी लेकिन बैंक ने सुजलॉन कंपनी को अपना कारोबार फिर से पटरी पर लाने का मौका दिया.
  • अगर कंपनी आने वाले दिनों में अच्छा प्रदर्शन नही कर पाती है और कर्ज नही चुका पाती है तो सुजलॉन शेयर प्राइस में एक तरफा गिरावट आएगी.
  • फिलहाल कंपनी का प्रमोटर शेयरिंग पैटर्न उतना देखने को नही मिला है. साथ ही इस कंपनी के अपने ज्यादातर शेयर गिरवी रखे है जिससे निवेशकों को भी खतरा होना लाज़िमी है.
  • Suzlon Share से जितने रिटर्न की उम्मीद की जा रही है तो रिस्क भी उसी तरह का देखने को मिल रहा है. अगर आप इस कम कीमत वाले शेयर में निवेश करना चाहते है तो आपको ज्यादा पैसा नही लगाना चाहिए. बल्कि उतना पैसा इन्वेस्ट करे जितना पैसा गंवाने पर आपको ज्यादा फर्क ना पड़े. अगर कंपनी अच्छे परिणाम पेश करती है, तो आप निवेश की राशि को भी थोड़ा बढ़ा सकते है.

आखिरी बात

उम्मीद है Suzlon Share Price Target पोस्ट पढ़कर आपको काफी सारे सवालों के जवाब मिल गए होंगे तो ऐसी ही शेयर मार्केट से जुड़ी के लिए हमारे साथ जुड़े रहे.

यह भी पढ़ें– शेयर मार्केट में निवेश कैसे करें

Leave a Comment