Tata Power Share Price Target

Tata Power Share Price Target and Business Analysis in Hindi

Share Market Stock Target

आज हम जानेंगे टाटा पावर कंपनी का बिज़नेस और टाटा पावर शेयर प्राइस आने वाले समय में कैसा प्रदर्शन दिखाने की क्षमता रखता हैं. साथ ही फंडामेंटल एनालिसिस के जरिए हम यह भी जानने की कोशिश करेंगे कि Tata Power Share Price Target आने वाले समय में कितना ऊपर जाने की संभावना हैं.

यदि आप किसी भी कंपनी के भविष्य के लक्ष्यों को देखना चाहते हैं, तो उस कंपनी का एनालिसिस करना बहुत जरूरी हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में कंपनी का प्रदर्शन कैसा रहने वाला हैं.

Tata Power Share Price Target 2022

Tata Group कंपनी का Tata Power Share एक मजबूत स्टॉक है जिसकी आने वाले समय में एक अच्छी पिक बनने की उम्मीद हैं. साल 2022 की शुरुआत में Share Price of Tata Power देखे तो 230 रुपये के लगभग हो चुका हैं. जो कि 6 महीने पहले यानि अक्टूबर 2021 में Tata Power Share Price 110 रुपये के लगभग था.

यानि 180 दिनों में Tata Power Share Price में लगातार तेजी से 88 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई हैं. इसका मुख्य कारण भविष्य में आने वाले इलेक्ट्रिक वाहन में इस कंपनी का शामिल होना हैं.

देखा जाए तो Tata Power Share आपको कम समय में भी अच्छा रिटर्न देने की क्षमता रखता हैं. अगर बात करें टाटा शेयर प्राइस की तो साल के खत्म होने से पहले Tata Power Share Price Target अच्छी उछाल के साथ पहला टारगेट 300 रुपये तक देखने को मिल सकता हैं उसके बाद जल्द ही दूसरा टारगेट 320 रुपये तक होने की उम्मीद की जा सकती हैं.

यह भी पढ़े ―

Adani Power Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाले शेयर

Best Penny Stocks To Buy In India 2022 | कम कीमत वाले शेयर 2022

Urja Global Share Price Target 2022, 2025 और 2030

Tata Power Share Price Target 2023

समय के हिसाब से जैसे-जैसे निवेशक Tata Power कंपनी के शेयर में निवेश करते रहेंगे, कंपनी की ग्रोथ के साथ-साथ Tata Power Share में भी अच्छी ग्रोथ देखने को मिलने वाली हैं.

हालांकि उस समय आपको कंपनी में उतनी ज्यादा ग्रोथ दिखने की उम्मीद नही करनी चाहिए, क्योंकि कंपनी भविष्य के हिसाब से कारोबार का विस्तार कर रही है तो जाहिर हैं और भी कंपनिया कॉम्पिटिशन करती नजर आ सकती हैं.

इसलिए आने वाले समय में Tata Power Share Price तो बढ़ेंगे पर जबरदस्त ग्रोथ दिखने के चांस कम नजर आ सकते है. बात करे Tata Power Share Price Target 2023 की तो पहला टारगेट 350 रुपये तक हो सकता हैं और इस टारगेट के हिट होते ही आपको दूसरा टारगेट 375 रुपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए.

यह भी पढ़ेAffle India Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Tata Power Share Price Target 2025

आने वाले लंबे समय में टाटा पावर कंपनी कई नए लक्ष्य हासिल करती नजर आ सकती हैं. वित्तीय वर्ष 2025 में कंपनी की योजना मुनाफे को 3 गुना बढ़ाकर 3000 करोड़ रुपये तक करने की हैं.

टाटा पावर कंपनी का मैनेजमेट अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. यदि कंपनी अपने टारगेट को पूरा कर लेती हैं तो शेयर की कीमत में जबरदस्त उछाल होने की उम्मीद की जा सकती हैं.

अगर आप साल 2025 तक Tata Power Share होल्ड करते हैं तो Tata Power Share Price Target 2025 तक पहला टारगेट 550 रुपये तक देख सकते हैं और इस टारगेट के हिट होते ही आपको दूसरा टारगेट 590 रुपये तक होने की उम्मीद करनी चाहिए.

Risk of Tata Power Share

टाटा पावर का बिज़नेस भविष्य के हिसाब से जितना अच्छा दिख रहा है, उतना ही जोखिम भी देखने को मिलने वाला हैं, क्योंकि टाटा कंपनी पर कर्ज देखने को मिलता हैं.

हालांकि ये कर्ज कंपनी को बड़ा बनाने के लिए लिया जा रहा हैं, लेकिन इसे नजर अंदाज नही किया जा सकता हैं.

वहीं, कंपनी अपने मुनाफे में लगातार बढ़ोतरी नही कर पा रही हैं लेकिन कंपनी के आगामी विकास और भविष्य को देखते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी संभावना हैं.

यह भी पढ़े

Best 5 Stocks To Invest In 2022 | भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022

Sona Comstar Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Bharti Airtel Share Price Target 2022, 2023 | भारती एयरटेल शेयर

1 thought on “Tata Power Share Price Target and Business Analysis in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.