Tata Technologies IPO ने ग्रे मार्केट में मचाया तूफान, निवेशकों को मिलेगा 70 प्रतिशत तक मुनाफा

5/5 - (1 vote)

Tata Technologies IPO GMP (Technology IPO) ग्रे मार्केट से अच्छी खबर आई है। जीएमपी 350 रुपये पार कर गया है. टाटा के आईपीओ पर लगाएं दांव निवेश की सोच रहे निवेशकों के लिए यह अच्छी खबर है। आपको बता दें, खुदरा निवेशक टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ 22 नवंबर 2023 से दांव लगा सकेंगे। आइए विस्तार से जानें विषय में टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ के बारे में-

जीएमपी क्या है? (Tata Technologies IPO GMP Today)

टॉप शेयर ब्रोकर की रिपोर्ट के मुताबिक ग्रे का आईपीओ आज बाजार में 354 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा है। यानी अगर ऐसा रहा तो शेयर बाजार में 850 रुपये से ज्यादा की लिस्टिंग हो सकती है. यानी निवेशकों को सबसे पहले एक ही दिन में 70 फीसदी से ज्यादा का मुनाफा होना चाहिए। आपको बता दें, कंपनी की लिस्टिंग 5 दिसंबर 2023 में होगी।

यह भी पढ़ें– Starlink IPO: कंपनी के मालिक “एलन मस्क” का खुलासा

24 नवंबर तक इस आईपीओ में दांव लगा सकते हैं

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ को सब्सक्राइब करने के लिए निवेशकों के पास 24 नवंबर 2023 तक का समय है। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 475 से 500 रुपये प्रति शेयर तय किया है। खुदरा निवेशकों के लिए एक लॉट में 30 शेयर रखे गए हैं. जिसके कारण किसी भी निवेशक को कम से कम 15 का दांव लगाना होगा। वहीं, एक खुदरा निवेशक 390 लॉट से अधिक की सदस्यता ले सकता है।

6 करोड़ शेयर जारी करेगी कंपनी

फिलहाल टाटा टेक्नोलॉजीज में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 66.79 फीसदी है. जो IPO के बाद घटकर 55.39 फीसदी रह गया है. यह आईपीओ ऑफर फॉर सेल प्रकृति का है। साथ ही आपको बता दे, टाटा टेक्नोलॉजीज कंपनी 6.09 करोड़ शेयर जारी करेगी।

यह भी पढ़ें

इस 1 रूपये वाले शेयर ने निवेशकों को बनाया लखपति

Leave a Comment