6 करोड़ से ज्यादा शेयर ऑफर करेगा Tata Technologies का IPO, इस दिन खुलेगा

Rate this post

Tata Technologies IPO: इंजीनियरिंग और उत्पाद विकास से संबंधित डिजिटल सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) 22 नवंबर को सदस्यता के लिए खुलेगी।

टाटा मोटर्स इकाई ने 13 नवंबर 2023 को रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, महाराष्ट्र के पास इस संबंध में रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) दाखिल किया था। टाटा मोटर्स ने अपनी नियामक फाइलिंग में यह जानकारी दी।

6 करोड़ से ज्यादा शेयर ऑफर किए जाएंगे

कंपनी ने कहा कि आईपीओ में टाटा टेक्नोलॉजीज की पेड-अप इक्विटी शेयर पूंजी के 15 प्रतिशत के लिए 6,08,50,278 शेयर पेश किए जाएंगे। आईपीओ के तहत टाटा मोटर्स 11.4 फीसदी हिस्सेदारी, प्राइवेट इक्विटी फर्म अल्फा टीसी होल्डिंग्स 2.4 फीसदी हिस्सेदारी और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड-1 1.2 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी।

यह भी पढ़ें– Tata Group के 4 छुपारुस्तम स्टॉक, जो अमीर बना देंगे, एक शेयर पर 1500 प्रतिशत रिटर्न

यह इश्यू इसी महीने 24 नवंबर को बंद हो जाएगा

टाटा मोटर्स ने कहा कि आईपीओ 22 नवंबर को खुलेगा और 24 नवंबर, 2023 को बंद होगा। टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ के लीड बुक मैनेजर जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड, बोफा सिक्योरिटीज और सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया होंगे।

Tata Technologies का बिजनेस क्या है?

टाटा टेक्नोलॉजीज का गठन 33 साल पहले हुआ था। टाटा टेक्नोलॉजीज उत्पाद इंजीनियरिंग और डिजिटल सेवाओं के व्यवसाय में शामिल है। कंपनी ऑटोमोटिव, औद्योगिक भारी मशीनरी और एयरोस्पेस क्षेत्रों को भी सेवाएं प्रदान करती है।

इसके अलावा कंपनी बिजनेस के लिए ज्यादातर टाटा ग्रुप पर निर्भर करती है, जिसमें खास तौर पर टाटा मोटर्स और जगुआर लैंड रोवर कंपनी शामिल हैं। आपको बता दें कि इस कंपनी के प्रतिद्वंदी KPIT Technologies, Cyient, Infosys और Persistent है।

यह भी पढ़ें– Suzlon Energy से आगे निकलेगा मात्र 20 रूपये से कम का यह शेयर? जाने स्टॉक का नाम

Leave a Comment