Vodafone Idea Share Price

Vodafone Idea Share Price Target 2022, 2023 और 2025 | Idea Stock

Share Market Stock Target

आज हम जानेंगे कि Vodafone Idea Share Price Target 2022, 2023 और 2025 तक कैसा प्रदर्शन दिखाने की क्षमता रखता है. इसके साथ ही हम इस बात पर भी चर्चा करेंगे कि टेलीकॉम सेक्टर की इस कंपनी का बिजनेस परफॉर्मेंस भविष्य मे कैसा हो सकता है. क्या Vi कंपनी आने वाले समय मे अपने Share Holder को अच्छा रिटर्न दे पाएंगी? आज हम इसके बारे में विस्तार से बात करने जा रहे है–

Vodafone Idea Share Price

Vodafone Idea Share Price Target 2022

कंपनी में तमाम दिक्कतों के बावजूद इस टेलिकॉम सेक्टर कंपनी का बिजनेस कोरोना काल से पहले के मुकाबले काफी तेजी से ग्रोथ हुआ है. क्योंकि जिस तरह से कंपनी को AGR में थोड़ी राहत मिली, उससे Vodafone Idea Share Price का प्रदर्शन थोड़ा बेहतर होता दिख रहा है.

फिर भी आईडिया और वोडाफोन कंपनी बढ़े कर्ज से निजात के लिये एक दूसरे से विलय करके अच्छा प्रदर्शन करने के लिए यूजर को लुभाने के लिए काफी संघर्ष करते भी दिख रहे है. जानकारों का कहना है कि अगर कंपनी जल्द से जल्द पैसा नही जुटा पाती है तो Vodafone Idea Share Price मे बड़ी गिरावट का माहौल देखा जा सकता है.

नही तो Vodafone Idea कंपनी को अपने बिजनेस को बचाने के लिए Average Revenue Per User को दोगुना करना होगा, ताकि Vi कंपनी को आगे बढ़ाने मे कोई दिक्कत न हो. हालांकि बिजनेस मे दूसरी कंपनियों से मुकाबले के कारण प्रति ग्राहक औसत आय मे भी लगातार कमी देखी जा रही है, जिससे आने वाले दिनों में कंपनी को अपना बिजनेस चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

लेकिन Vodafone Idea Share Holder के लिए एक अच्छी खबर यह है कि पिछले कुछ महीनों से कंपनी के ग्राहकों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है और नए ग्राहक 4G सेवा से जुड़ पाए है, इससे वोडाफोन आईडिया कंपनी को बाजार से पैसा जुटाने में काफी मदद मिलने की संभावना नजर आ रही है.

कंपनी में बढ़ती उम्मीद को देखते हुए Vodafone Idea Share Price Target 2022 तक देखा जाए तो पहला टारगेट 13.50 रुपये तक हो सकता है और फिर दूसरा टारगेट आपको 15 रुपये तक देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़े

Best 5 Stocks To Invest In 2022 | भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2022

Sona Comstar Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Bharti Airtel Share Price Target 2022, 2023 | भारती एयरटेल शेयर

Vodafone Idea Share Price Target 2023

देखा जाए तो कंपनी पर चढ़े कर्ज का ब्याज चुकाने के साथ ही AGR और 5G Spectrum का पैसा चुकाने का समय आ रहा है. जिससे वित्तीय वर्ष 2022 और 2023 में कंपनी एक गंभीर वित्तीय संकट की तरह बढ़ रही है

भविष्य में कंपनी के ग्रोथ की संभावनाएं कम होती दिख रही है. अगर कंपनी अपने AGR और Spectrum के पैसे को सही समय पर चुकाने में सक्षम होती है तो Vodafone Idea Share मे अच्छी उछाल की संभावना होने की उम्मीद की जा सकती है.

हालांकि Vodafoan Idea कंपनी के कारोबार में सरकार की राहत से कंपनी पर बोझ कुछ कम होता दिख रहा है, लेकिन लंबे समय तक अपने कारोबार में बने रहना काफी मुश्किल नजर आ रहा है.

अगर कंपनी अपने AGR और Spectrum का पैसा सही समय पर चुकाती है तो Vodafone Idea Share में भी अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी.

अगर बात करे Vodafone Idea Share Price Target 2023 तक कैसा प्रदर्शन कर सकता है तो वो कंपनी के बिजनेस को अच्छे से चलाने पर निर्भर करता है. 2023 तक आपको पहला टारगेट 17 रुपये तक देखने को मिल सकता है और उसके बाद दूसरा टारगेट 18 रुपये तक देखने को मिल सकता है.

Vodafone Idea Share Price Target 2025

Vodafone Idea की प्रतिद्वंदी कंपनियां Jio और Airtel अपने कारोबार को बड़ा बनाने के लिए लगातार खूब निवेश करती नजर आ रही है. Vodafone Idea अपनी तुलना में निवेश कम करके आने वाले वर्षों में बाजार के प्रतिस्पर्धियों से कैसे मुकाबला करेगी? यह भी कंपनी के लिए बड़ी चिंता का विषय है.

अगर कंपनी समय के साथ साथ अपने बिजनेस को टेक्नोलॉजी मे अपडेट नही रख पाती है तो शेयर की कीमत मे भी उसी हिसाब से गिरावट देखने को मिलने वाली है.

हालांकि बाजार मे बहुत कम टेलीकॉम कंपनियां होने के कारण कॉम्पिटिशन धीरे धीरे कम होता दिख रहा है, जिससे आने वाले दिनो मे ज्यादातर टेलीकॉम कंपनियां मुनाफे पर फोकस बढ़ाती नजर आने वाली है. जिसके बहुत सारे फायदे Vodafone Idea Share और बिजनेस मे भी देखने को मिल सकते है.

अगर Vodafone Idea को समय के साथ मुनाफा दिखाते हुए देखा जाए तो Vodafone Idea Share Price Target 2025 मे पहला टारगेट 24 रुपये तक दिखने की उम्मीद है और उसके बाद जल्द ही आप दूसरा टारगेट 26 रुपये तक होने की उम्मीद कर सकते है.

क्या Vodafone Idea Share में Investment करना चाहिए?

टेलीकॉम सेक्टर में बिजनेस को हर समय अपडेट रखना बहुत जरूरी है, इसके लिए समय-समय पर काफी निवेश की जरूरत होती है. Vodafone Idea कंपनी हर साल घाटे मे अपना बिजनेस चला रही है, ऐसे मे कंपनी को आने वाले दिनों मे कारोबार चलाने मे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है

हालांकि, Vodafone Idea Share मे खबरे काफी एक्टिव रहती है, जिससे अगर आपको कभी भी शेयर की कीमत मे अच्छी उछाल देखने को मिले तो थोड़े समय के लिए थोड़ा निवेश करके आप अच्छा मुनाफा कमा सकते है.

लेकिन आपको लंबे समय के लिए बिल्कुल भी निवेश नही करना चाहिए. अगर आपको लगता है कि Vodafoan Idea Share अच्छा प्रदर्शन करके भविष्य में बढ़ने वाले शेयर हो सकता है तो आप उतना ही पैसा लगाएं, जितना नुकसान होने पर आपको ज्यादा फर्क न पड़े.

यह भी पढ़े

Affle India Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Nykaa Stock Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाला शेयर

Adani Power Share Price Target 2022, 2023 | भविष्य में बढ़ने वाले शेयर

Best Penny Stocks To Buy In India 2022 | कम कीमत वाले शेयर 2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.