Zomato Share: तगड़ा रिटर्न देगा जोमाटो स्टॉक, जाने एक्सपर्ट्स की राय

Zomato Share Price News: मौजूदा प्राइस देखे तो जोमाटो शेयर वापस IPO के भाव पर ट्रेड कर रहा है, क्या जोमाटो स्टॉक में निवेश का मौका है? क्या जोमाटो शेयर से मिल सकता है ज्यादा रिटर्न.

अपने हाई प्राइस से 50 प्रतिशत से ज्यादा तक गिरने के बाद जोमाटो स्टॉक पर एक्सपर्ट और ब्रोकरेज फर्म इस स्टॉक में फिर से तेजी की उम्मीद कर रहे है. अलग अलग ब्रोकरेज फ़र्म और एक्सपर्ट्स के अनुमान के मुताबिक देखे तो जोमाटो शेयर प्राइस 70 प्रतिशत से भी ज्यादा का रिटर्न दे सकता है.

Zomato Share Price News 76

आज Zomato Share में फ्लैट ट्रेडिंग देखने को मिल रही है. जोमाटो शेयर हल्की फुल्की गिरावट के साथ ₹76 के आसपास ट्रेड कर रहा है. Zomato ने IPO के तहत ₹76 का ही अपर प्राइस बैंड रखा था. यानी कंपनी का शेयर अपने रिकॉर्ड हाई से आधे से भी कम रहकर वापस इश्यू प्राइस पर आ गया है. जिन भी इन्वेस्टर्स ने जोमाटो कंपनी के IPO मे पैसे नही लगाए हुए थे, अब उनके पास फिर इश्यू प्राइस पर ही इन्वेस्ट का मौका है.

हाई प्राइस से कितना गिरा जोमाटो शेयर?

Zomato Share अपने हाई रिकॉर्ड से 50 फीसदी से ज्यादा गिर चुका है. जोमाटो शेयर ने पिछले साल नवंबर महीने में ₹165 से ऊपर का लेवल टच किया था, लेकिन अभी देखे तो जोमाटो शेयर ₹76 के रेट पर ट्रेड कर रहा है.

पिछले 3 महीने के प्रदर्शन पर नजर डाले तो अब तक इस फूड डिलीवरी कंपनी का स्टॉक 40 प्रतिशत तक गिरावट दिखा चुका है. जोमाटो कंपनी का शेयर पिछले साल यानी 2021 के जुलाई महीने को शेयर मार्केट में लिस्ट हुआ था. IPO के लिए Tomato Share का रेट ₹76 रुपये था, जबकि इसकी लिस्टिंग ₹115 पर हुई थी.

यह भी पढ़े

Tata Group Stock | टाटा ग्रुप के इन दो स्टॉक ने निवेशकों को किया मालामाल
Chemical Stocks: इन 3 कमाई वाले शेयर पर रखे नजर, जाने प्राइस टारगेट पर एक्सपर्ट की राय

IPO प्राइस पर निवेश का मौका

IIFL के Anuj Gupta के मुताबिक Zomato Share अभी ओवरसोल्ड जोन मे है. लेकिन यहां से चार्ट पर शेयर में अपसाइड मूवमेंट बनता दिख रहा है. अगर शेयर ₹82 के लेवल को पार करने में सफल रहता है तो शॉर्ट टर्म में यह शेयर ₹88 से ₹92 तक का लेवल टच कर सकता है.

फिलहाल जो निवेशक आईपीओ (IPO) में चूक गए थे, उनके पास फिर उसी दाम में निवेश करने का अच्छा मौका है. कंपनी ने दिसंबर तिमाही में अपना घटत को भी कम किया है, जो एक चिंता का विषय बना हुआ था.

जोमाटो शेयर पर ग्लोबल ब्रोकरेज की राय

Zomato Share पर ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनले (Morgan Stanley) बुलिश नजर आ रही है. फर्म ने जोमाटो शेयर को ओवरवेट की रेटिंग देते हुए ₹135 का टारगेट दिया है.

वहीं एक और ब्रोकरेज फर्म ने जोमाटो स्टॉक में निवेश की सलाह दी है और ₹118 का टारगेट दिया है. साथ ही ब्रोकरेज फर्म एचएसबीसी (HSBC) ने होल्ड की रेटिंग देते हुए ₹92 का टारगेट जोमाटो निवेशकों को दिया है.

• Bharat Forge Share: इस स्टॉक से तगड़े रिटर्न का अनुमान, जाने एक्सपर्ट की राय

Multibagger Stock: इस 2 रूपये वाले शेयर ने लगाई लंबी छलांग 100 रूपये से ऊपर पहुंचा प्राइस

Multibagger Stock | इस ₹1 से कम कीमत वाले शेयर ने निवेशकों को बनाया लखपति

Leave a Comment